दूसरी पारी में शतक लगाकर रोहित शर्मा ने तोड़ा इस ओपनर का रिकॉर्ड
दूसरी पारी में शतक लगाकर रोहित शर्मा ने तोड़ा इस ओपनर का रिकॉर्ड
Share:

नई दिल्लीः भारत और साउथ अफ्रीका के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच विशाखापत्तनम के YS राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। खेल का आज चौथा दिन है। इस मैच में बतौर टेस्ट ओपनर पहली बार खेल रहे रोहित शर्मा की बल्लेबाजी जमकर रन बरसा रही है। पहली पारी में 176 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में भी उन्होंने शतक ठोंक दिया। बतौर ओपनर पहले मैच की दोनों पारियों में शतक लगाने वाले रोहित शर्मा दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं।

अभी तक सिर्फ एक ही खिलाड़ी ऐसा था, जिसने पहले टेस्ट मैच में बतौर ओपनर एक पारी में शतक और एक पारी में अर्धशतक जड़ा था, लेकिन अब रोहित ने दोनों पारियों में शतक जड़कर इस रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया है। गॉर्डन ग्रीनेज ने अपने पहले मैच में बतौर ओपनर अर्धशतकीय और शतकीय(93+ 107) पारी खेली थी। मेहमान टीम के खिलाफ रोहित शर्मा ने 133 गेंदों में 9 चौके और 4 छक्कों की मदद से 100 रन बनाए।

इस दौरान उनका स्ट्राइकरेट 75.19 रहा। शॉर्ट फॉर्मेट के सबसे खतरनाक बल्लेबाज रोहित शर्मा का टेस्ट क्रिकेट में ये पांचवां शतक है। ये पांचों शतक हिटमैन रोहित ने भारत की सरजमीं पर बनाए हैं। इसके अलावा रोहित शर्मा लगातार 7 पारियों में 50 से अधिक रन बनाने वाले भारत के पहले खिलाड़ी बन गए हैं। शर्मा विश्व के पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए हैं, जिन्होंने बतौर ओपनर पहले टेस्ट मैच में सबसे अधिक रन बना दिए हैं।

Ind vs SA: अश्विन ने चटकाए सात विकेट, मगर इस कारण उठे सवाल

रोहित शर्मा ने बतौर टेस्ट ओपनर बनाया यह रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बतौर ओपनर ठोकी डबल सेंचुरी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -