फाइनल में जब पूरी टीम ने सरेंडर कर दिया तब पाकिस्तानियो से लड़ते दिखे ये 2 खिलाडी
फाइनल में जब पूरी टीम ने सरेंडर कर दिया तब पाकिस्तानियो से लड़ते दिखे ये 2 खिलाडी
Share:

नई दिल्ली : आईसीसी चैंपियन ट्रॉफी 2017 के फाइनल मुकाबले में टीम इंडिया को 180 रन से करारी हार का सामना करना पड़ा. मैच ख़त्म होने के बाद अवार्ड सेरेमनी के दौरान जब पूरी टीम इंडिया गम में कड़ी हुई थी तब उन्ही के बीच दो खिलाडी ऐसे थे जो शान से खड़े हुए थे. ये खिलाडी भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पंड्या थे. चैंपियन ट्रॉफी की प्रबल दावेदार मानी जा रही टीम इंडिया ने फाइनल मैच में पूरी तरह से सरेंडर कर दिया था.

पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान के बल्लेबाज जब भारतीय गेंदबाजों पर कहर बरपा रहे थे ऐसे में भुवनेश्वर कुमार लड़ते हुए दिखाई दिए. बुमराह ने फखर जमान को आउट किया लेकिन बदकिस्मती से वो गेंद नो बॉल निकली. स्पिनर में रविचंद्रन अश्विन और जडेजा भी कमाल नहीं दिखा पाए. भुवी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए शुरुआत के 2 ओवर मेडन निकले. उन्होंने 10 ओवर में 1 विकेट लेकर 44 रन दिए.

वही दूसरी और दमदार बल्लेबाजों से लैस टीम इंडिया की बैटिंग भी फ्लॉप रही. महज 54 रन पर भारत की आधी टीम पवेलियन लौट गई. जब भारत के दिग्गज बल्लेबाज आउट होकर पवेलियन में मायुश बैठे थे ऐसे में हरफनमौला खिलाडी हार्दिक पंड्या पाकिस्तानी गेंदबाजों से लोहा लेते हुए नज़र आए. पंड्या ने 43 गेंद पर 4 चौको और 6 छक्कों की मदद से ताबड़तोड़ 76 रन की पारी खेली. हार्दिक अगर थोड़ी देर और मैदान पर टिके रहते तो मैच में दिलचस्पी बन सकती थी लेकिन भाग्य ने साथ नहीं दिया और वे रन आउट हो गए.

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने जहा भारत को 339 का लक्ष्य दिया. वही इसके जवाब में भारत 30.3 ओवर में पुरे 10 विकेट के नुकसान पर सिर्फ 158 रन ही बना सका. भारत ने यह मुकाबला 180 रनो के बड़े अंतर से गंवा दिया.

चैंपियन ट्रॉफी हारने के बाद विराट कोहली ने बताई हार की वजह

नहीं टिक पाए भारतीय बल्लेबाज, चैंपियंस ट्रॉफी में पाकिस्तान से मिली हार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -