सेमीफाइनल : भारत के लिए रिजर्व डे है खास, क्या दोहराएगी 20 साल पुराना इतिहास ?

Jul 10 2019 02:30 PM
सेमीफाइनल : भारत के लिए रिजर्व डे है खास, क्या दोहराएगी 20 साल पुराना इतिहास ?

भारत और न्यूजीलैंड का मंगलवार को खेला गया विश्व कप का सेमीफाइनल मुकाबला अधूरा छूटा था और इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने 46.1 ओवर में पांच विकेट पर 211 रन बना लिए थे, तभी बारिश आ गई थी और फिर दोबारा खेल शुरू ना हो सका. जबकि आज रिजर्व डे पर पुनः यह मैच पहुंचा है. कुछ समय बाद मैच को कल जहां से रोका गया था, वहीं से शुरू किया जाएगा. 

खास बात यह हैं कि विश्व कप में यह पहला मौका नहीं है, जब भारत कोई मुकाबला रिजर्व डे पर यानी लगातार दूसरे दिन खेलता हुआ नजर आएगा. इससे पहले भारत के साथ ऐसा 1999 के विश्व कप में भी हो चुका है. 

1999 में भरत और इंग्लैंड की टीम आमने-सामने थी, तब ऐसा हुआ था. 1999 में भारत और इंग्लैंड का ग्रुप मैच बारिश के कारण पहले दिन खत्म नहीं हुआ था, तो इसे रिजर्व डे पर यानी दूसरे दिन पूरा किया गया था. यह मैच बर्मिंघम में 29 और 30 मई को खेला गया था, जिसे भारत द्वारा 63 रन से जीत लिया गया था. भारत ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 232 रन बनाए और भारत की ओर से राहुल द्रविड़ ने सबसे अधिक 53 रन बनाए थे. जवाब में इंग्लैंड ने 20.3 ओवर में तीन विकेट पर 73 रन बनाए और तभी बारिश आ गई. बारिश दिन भर जारी रही और खेल दोबारा शुरू नहीं हो सका. मैच रिजर्व डे पर चला गया. दूसरे दिन यानी कि रिजर्व डे पर जब खेल शुरू हुआ तब भी भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन जारी रखा और मैच को अपने नाम कर लिया. ऐसे में अब 20 साल बाद टीम से करोड़ों फैंस को रिजर्व डे पर फिर से ऐसी ही उम्मीदें है. 

'खानदानी शफाखाना' की कहानी पर बोले रैपर बादशाह,'अपने रोल से काफी..'

Saand Ki Aankh Motion Poster : नए पोस्टर में शूटर दादियों का दिखा शानदार अंदाज़

IND vs NZ : कुछ इस तरह वरुण-अर्जुन ने मैच किया एन्जॉय, आइसक्रीम खाते तस्वीर वायरल

करिश्मा का खुलासा, करीना की शादी में सैफ से मिला था यह ख़ास गिफ्ट