INDvsNZ LIVE : विराट ने जमाया दोहरा शतक, 500 के करीब इंडिया
INDvsNZ LIVE : विराट ने जमाया दोहरा शतक, 500 के करीब इंडिया
Share:

मध्यप्रदेश / इंदौर : भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच इंदौर में खेला जा रहा तीसरे और आखिरी टेस्ट में दूसरे दिन भारत का स्कोर तीन विकेट के नुकसान पर 400 के पार पहुच गया. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने प्रदर्शन में शानदार वापसी करते हुए इस टेस्ट में दोहरा शतक जमाया है. वही अजिंक्य रहाणे की भी जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है. रहाणे ने भी विराट का बखूबी से साथ देते हुए और पारी को सँभालते हुए शतक जमाया है. विराट इस समय 200 रन बनाकर और रहाणे 159 रन बनाकर खेल रहे है. कोहली को जिसके लिए जाना जाता है. जिस बात की उनसे उम्मीद कि जाती है. उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया कि वाकई में वह उसके लायक है.

अपनी दमदार पारी की बदौलत कोहली के सामने कीवी टीम लाचार नज़र आ रही है. दूसरे दिन तीन विकेट के नुकसान पर 267 रनों से आगे खेलने उतरी टीम इंडिया ने बिना कोई विकेट गंवाए 400 से अधिक रन बना लिए है. बता दे पहले दिन भारतीय टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने पहले इनिंग्स में कप्तान विराट कोहली के शानदार शतक (103) और अजिंक्य रहाणे(79) की बेहतरीन नाबाद परियों के दम पर 3 विकेट 267 रन बना लिए थे. होलकर स्टेडियम के बाहर सुबह से ही हजारो की तादात में दर्शक अपने शहर में होने जा रहे पहले टेस्ट को देखने पहुचे थे. उनकी उम्मीदों को भारतीय टीम ने पूरा करते हुए मैच के पहले दिन शानदार बल्लेबाजी की.

हालाँकि भारत की शुरुवात इतनी अच्छी नहीं रही थी. मात्रा 60 रन पर भारत के दोनों ओपनर मुरली विजय(10) और गौतम गंभीर(29) पवेलियन लौट चुके थे. इसके बाद बैटिंग करने आये विराट कोहली ने चेतेस्वर पुजारा(43) के साथ भारतीय पारी को संभालने की कोशिश की. लेकिन टीम का स्कोर 100 रन तक पहुचते ही पुजारा भी सेंटनर की शानदार गेंद पर क्लीन बोल्ड हो कर पेविलियन लौट गए. इसके बाद विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे ने भारतीय टीम को पूरे दिन कोई और झटका नहीं लगने दिया. विराट कोहली ने जहाँ शानदार 103 रन बनाए. वही अजिंक्य रहाणे ने भी अपने अर्धशतक लगाते हुए नाबाद 79 रन की पारी खेली.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -