शहीद जवानों की याद में काली पट्टी बांध मैदान पर उतरे भारतीय खिलाड़ी

विशाखापट्नम : भारतीय क्रिकेट टीम पिछले सप्ताह पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की याद में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में रविवार को काली पट्टी बांधकर खेली. बीसीसीआई पहले ही घोषणा कर चुका है कि इस साल आईपीएल का उदघाटन समारोह नहीं होगा और वह शहीद सैनिकों के परिजनों को लगभग 15 करोड़ रूपये की धनराशि देगा.

रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर हारा भारत

कोहली ने किया शोक व्यक्त 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा था, ‘जिन जवानों ने अपनी जान गंवायी, उनके परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदनाएं हैं. भारतीय टीम इस घटना से दुखी है.’ मैच में ऑस्‍ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्‍लेबाजी करने का निर्णय लिया है. विराट कोहली ने इस मैच में मयंक मार्कंडेय को पहली बार टीम में मौका दिया है. 

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: फिंच ने जीता टॉस, टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी

ऑस्ट्रेलिया ने किया विजयी आगाज 

जानकारी के अनुसार ऑस्‍ट्रेलिया की तरफ से पीटर हैंड्सकॉम्‍ब इस मैच से टी20 क्रिकेट में डेब्‍यू कर रहे हैं. शिखर धवन को इस मैच में आराम दिया गया है. केएल राहुल उनकी जगह पारी का आगाज कर रहे हैं. विजय शंकर को भी अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है. बता दें इस हाईवोल्‍टेज मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया ने भारत को मात देकर अपने दौरे का विजयी आगाज किया. दो टी20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज खेलने भारत आई कंगारु टीम ने विशाखापत्तनम में खेले गए पहले टी20 मैच में तीन विकेट से जीत दर्ज की. 

अब से कुछ देर बाद विशाखापत्तनम में शुरू होगा महामुकाबला

MSRTC में 65 पद खाली, आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में सौरभ चौधरी ने प्राप्त किया स्वर्ण पदक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -