रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर हारा भारत

विशाखापट्नम : ऑस्ट्रेलिया ने दो टी-20 सीरीज के पहले मैच में भारत को तीन विकेट से हरा दिया। घरेलू मैदान पर भारत 7 मैच के बाद हारा। उसे पिछली हार 2017 में न्यूजीलैंड से मिली थी। ओवरऑल बात करें तो भारतीय टीम ने जून 2016 के बाद पहली बार लगातार दो टी-20 इंटरनेशनल मैच गंवाए हैं। इससे पहले न्यूजलैंड दौरे पर आखिरी टी-20 में भी भारत हार गया था।

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया: फिंच ने जीता टॉस, टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी

ऐसा है रहा मुकाबला 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 126 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया ने 127 रन के लक्ष्य को 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया। 20वें ओवर में उसे 14 रन चाहिए थे। झाए रिचर्डसन और पैट कमिंस ने टीम को जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया के लिए ग्लेन मैक्सवेल ने सर्वाधिक 56 रन बनाए। यह उनके करियर का छठा अर्धशतक है। उन्होंने डी आर्सी शॉर्ट के साथ तीसरे विकेट के लिए 84 रन की साझेदारी की। शॉर्ट ने 37 रन बनाए।

अब से कुछ देर बाद विशाखापत्तनम में शुरू होगा महामुकाबला

मार्कंडेय को मिला मौका 

जानकारी के अनुसार दाएं हाथ के स्पिनर मार्कंडेय को इस मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। वे देश के 79वें टी-20 खिलाड़ी हैं। मार्कंडेय को कुलदीप यादव की जगह 15 सदस्यीय टीम में लिया गया है। उन्होंने आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए पिछले सीजन में 14 मैच में 15 विकेट लिए। वहीं, पिछले पांच घरेलू मुकाबलों में 17 विकेट हासिल किए। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के पीटर हैंड्सकॉम्ब ने टी-20 में डेब्यू किया।

MSRTC में 65 पद खाली, आवेदन करने की अंतिम तिथि नजदीक

आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में सौरभ चौधरी ने प्राप्त किया स्वर्ण पदक

मेसी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बार्सिलोना ने सेविला को 4-2 से हराया

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -