आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में सौरभ चौधरी ने प्राप्त किया स्वर्ण पदक

नई दिल्ली : भारत के स्टार शूटर सौरभ चौधरी ने आईएसएसएफ वर्ल्ड कप में स्वर्ण पदक जीत लिया। उन्होंने पुरुष 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में यह उपलब्धि हासिल की। सौरभ ने 245 अंक हासिल किए। उन्होंने स्वर्ण पदक के साथ 2020 टोक्यो ओलिंपिक खेलों के लिए कोटा भी हासिल कर लिया। सौरभ यह कोटा पाने वाले तीसरे भारतीय शूटर हैं।

मेसी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत बार्सिलोना ने सेविला को 4-2 से हराया

ऐसे हासिल किया सौरभ ने गोल्ड 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार सौरभ चौधरी ने रविवार को नई दिल्ली में चल रहे आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप में गोल्ड मेडल जीता। इस वर्ल्ड कप में यह भारत का दूसरा गोल्ड मेडल है। 16 साल के सौरभ ने पुरुषों के 10 मीटर एयर पिस्टल में सोने पर निशाना लगाया। सौरभ ने इससे पहले यूथ ओलिंपिक में सोने का तमगा जीता था। सौरभ ने वर्ल्ड रेकॉर्ड के साथ 245 अंक हासिल किए। उन्होंने सर्बिया के दामिर माइक को हराया।

बिहार महिला अंडर-19 क्रिकेट टीम ने विदर्भ को दी सात विकेट से करारी शिकस्त

शुरू से बना रखी थी मैच पर पकड़  

जानकारी के लिए बता दें यह सौरभ का पहला सीनियर वर्ल्ड कप फाइनल था। उन्होंने इसके साथ ही 2020 तोक्यो ओलिंपिक का कोटा भी हासिल किया। सौरभ का प्रदर्शन इतना शानदार रहा कि उन्होंने आखिरी शॉट लगाने से पहले ही गोल्ड मेडल हासिल कर लिया था। रविवार को हुए मैच में उन्होंने शुरुआत से ही बढ़त बनाए रखी। शुरुआती पांच निशानों के बाद वह सबसे आगे चल रहे सर्बिया के दामिर माइक के साथ संयुक्त रूप से पहले स्थान पर थे। 10 शॉट्स के बाद सौरभ 102.2 अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए थे। वहीं माइक 99.6 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गए थे। 

इंग्लिश प्रीमियर लीग : बर्नले ने टोटेनहम हॉटस्पर को 2-1 से दी मात

हीरो इंडियन सुपर लीग : आज दिल्ली डायनामोज से होगी एफसी पुणे की भिड़ंत

हीरो इंडियन सुपर लीग : चेन्नइयन और जमशेदपुर के बीच रोमांचक मुकाबला ड्रॉ पर जाकर रुका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -