मारुति फ्रोंक्स और जिम्नी की बढ़ रही तेजी से डिमांड
मारुति फ्रोंक्स और जिम्नी की बढ़ रही तेजी से डिमांड
Share:

मारुति सुजुकी भारतीय बाजार में अपनी बाजार हिस्सेदारी बढ़ाने के लिए निरंतर नई कारों की लॉन्चिंग करने जा रही है. बीते माह फ्रोंक्स SUV को लॉन्च करने के उपरांत अब कंपनी इस माह नई जिम्नी 5-डोर को पेश करने वाली है. हालांकि इन कारों की बुकिंग कंपनी ने 12 जनवरी को AUTO एक्सपो 2023 के दौरान ही शुरू की जा चुकी है. इन कारों की बुकिंग अब तक 50,000 के पार जा चुकी है.  

मारुति सुजुकी फ्रोंक्स, जिम्नी की बुकिंग: कंपनी ने अपनी फ्रोंक्स और जिम्नी के लिए 12 जनवरी, 2023 से बुकिंग शुरू की जॉब चुकी है. मार्च के अंत तक, जिम्नी के लिए 23,500 और फ्रोंक्स के लिए 13,500 से अधिक बुकिंग हो चुकी है. जो कि 1 मई तक बढ़कर 53,000 यूनिट्स के पार हो गई है. बीते एक माह में फ्रोंक्स के लिए बुकिंग लगभग दोगुनी हो गई है और अभी कंपनी के पास इसके लिए 26,500 से ज्यादा बुकिंग है. 

कब होगी डिलीवरी: मारुति सुजुकी, नई फ्रोंक्स को बीते माह पेश की जा चुकी है और देश भर में जिसकी डिलीवरी भी शुरू हो चुकी है. जिस कारण इसकी मांग में अचानक वृद्धि देखने के लिए मिल रही है. जबकि जिम्नी 5-डोर को इस की माह के अंत में लॉन्च किया जाने वाला है. इस लाइफस्टाइल ऑफ-रोडर एसयूवी के लिए 26,500 से अधिक  बुकिंग हो चुकी है. 

मारुति फ्रोंक्स का पावरट्रेन: बता दें कि मारुति फ्रोंक्स में पॉवर देने के लिए 98.6 bhp और 147.6 Nm आउटपुट वाला 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन, जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है. जिसके साथ साथ इसमें 88.5 बीएचपी पॉवर जेनरेट करने वाला 1.2-लीटर NA पेट्रोल इंजन भी मिलता है, जिसे 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और एएमटी ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा जा चुका है.

आपका घर भी बन जाएगा क्रिकेट का स्टेडियम, JIO लेकर आया खास तोहफा

ये क्या WHATSAPP ने दिया कई भारतीय यूजर्स को बड़ा झटका, जानिए क्या है मामला

AI के गॉडफादर जेफ्री हिंटन ने आखिर क्यों छोड़ा GOOGLE, वजह कर रही है हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -