आपका घर भी बन जाएगा क्रिकेट का स्टेडियम, JIO लेकर आया खास तोहफा
आपका घर भी बन जाएगा क्रिकेट का स्टेडियम, JIO लेकर आया खास तोहफा
Share:

Reliance Jio ने ऐसा डिवाइस कोप पेश कर दिया गया है, जो घर को क्रिकेट स्टेडियम बना देगा और मूवी देखते वक़्त घर को थिएटर भी बनाने वाला है . कंपनी ने इंडिया में स्मार्टफोन आधारित वर्चुअल रियलिटी हेडसेट भी पेश कर दिया है. इसको JioDrive बोला जाता है और कंपनी का यह पहला VR हेडसेट है. डिवाइस कुछ वर्ष पहले Google कार्डबोर्ड और कई स्मार्टफोन-आधारित वीआर हेडसेट के समान है. JioDrive को JioCinema ऐप पर चल रहे TATA IPL 2023 के देखने के अनुभव को बढ़ाने के लिए बोला जाता है.

JioDrive Specifications: JioCinema पर इस वर्ष TATA IPL स्ट्रीम हो रहा है और यूजर मैच को हर एंगल में देख पाएंगे, इसमें बर्ड आई व्यू, स्टंप कैम व्यू और केबल कैम व्यू  भी शामिल हो चुके है. OTT प्लेटफॉर्म 4के रेजोल्यूशन में भी देखने की पेशकश भी कर दी है. अब JIO इसको दूसरे स्टेप पर ले गया है. OTT प्लेटफॉर्म 4के रेजोल्यूशन में भी देखने की पेशकश भी कर रहा है. JioDrive VR हेडसेट यूजर्स को घर पर स्टेडियम जैसा अनुभव प्रदान करेगा. रिलायंस का इस बारें में कहना है कि यदि VR को एक संगत डिवाइस के साथ जोड़ा जाता है, तो दर्शकों को ऐसा अनुभव मिल सकता है जैसे वे 100 इंच की वर्चुअल स्क्रीन पर IPL देख रहे हों.

JioDrive VR Headset फीचर्स: JioDrive VR Headset 4.7 और 6.7 इंच के मध्य डिस्प्ले साइज वाले फोन के अनुकूल है. उम्मीद है कि जिसमे जाइरोस्कोप और एक्सेलेरोमीटर से लैस होना चाहिए और Android 9 और iOS 15 या जिसके उपरांत के संस्करण के सॉफ़्टवेयर संस्करणों पर चलना चाहिए. इसे एक्सेस करने के लिए यूजर्स के पास 4G, 5G या JioFiber कनेक्शन होना जरुरी है.

JioDrive VR Headset प्राइस इन इंडिया: JioDrive VR हेडसेट का मूल्य 1,299 रुपये है और इसे JioMart से खरीद सकते है. यह काले रंग में आता है और इसके साथ 3 माह की वारंटी है.

AI के गॉडफादर जेफ्री हिंटन ने आखिर क्यों छोड़ा GOOGLE, वजह कर रही है हैरान

आपके हाथों में खूब जचेगी ये घड़ी, जानिए क्या है इसके फीचर्स

SAMSUNG के इस फ़ोन को लेने से पहले जान लें ये जरुरी बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -