आय घोषणा योजना में CBDT ने किया गोपनीयता का किया वादा
आय घोषणा योजना में CBDT ने किया गोपनीयता का किया वादा
Share:

नई दिल्ली : आगामी 30 सितंबर को समाप्त हो रही काला धन आय घोषणा योजना की समाप्ति में केवल 11 दिन बचे हैं. ऐसे में कर विभाग करदाताओं को एसएमएस भेजना शुरू किया है जिसमें बेहिसाब संपत्तियों की घोषणा करने वालों की सूचना को पूरी तरह गोपनीय रखने का वादा किया जा रहा है. आयकर विभाग के एसएमएस में कहा गया है कि आय घोषणा योजना 2016 के तहत जो भी सूचना प्राप्त होगी, वह पूरी तरह से गोपनीय होगी और किसी को भी उसकी जानकारी नहीं दी जायेगी.

बता दें कि घरेलू स्तर पर रखे गये कालेधन के बारे में सरकार को जानकारी देने की स्वैच्छिक आय घोषणा योजना चार माह से जारी है. इसकी अवधि 30 सितंबर को समाप्त हो रही है. इस योजना के तहत कालेधन की घोषणा करने वालों को उस संपत्ति पर कर और जुर्माने के तौर पर 45 प्रतिशत कर देना होगा.

केन्द्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (सीबीडीटी) ने आय घोषणा योजना (आईडीएस) के बारे में जानकारी देने के लिये आमतौर पर पूछे जाने वाले सवालों के कई चरणों में जवाब और स्पष्टीकरण भी दिया जा रहा है, जिसके अनुसार ऐसे संपत्ति जिसके बारे में 31 मई 2016 तक कोई नोटिस जारी किया गया और उसकी प्रक्रिया 30 सितंबर 2016 तक पूरी कर ली गई है, उस संपत्ति की भी योजना के तहत घोषणा की जा सकती है.

विवाद निपटान योजना का लाभ उठाएं विवादित करदाता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -