होली पर जाना चाहते हैं घर, यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे चला रहा है स्पेशल ट्रेन्स

होली पर जाना चाहते हैं घर, यात्रियों के लिए इंडियन रेलवे चला रहा है स्पेशल ट्रेन्स

नई दिल्ली: रेल यात्रियों की सुविधाओं के लिए होली के अवसर पर इंडियन रेलवे ने स्पेशल ट्रेनें चलाने की घोषणा की है. त्योहार को देखते हुए रेलवे स्टेशनों पर भीड़ बढ़ने से बचने और मुसाफिरों की सुविधा के लिए होली के दौरान पुणे से पटना, गांधीधाम से भागलपुर सहित कई शहरों के बीच स्पेशल ट्रेनें चलेंगी. पुणे और पटना के मध्य होली स्पेशल ट्रेनें 5 मार्च से आरंभ होंगी. 

यदि आपको रिजर्वेशन नहीं मिल रहा तो ये ट्रेनें बेहतर ऑप्शन साबित हो सकती हैं. ट्रेन नंबर 03253 गुरुवार 5 मार्च को सुबह 10 बजे पटना से निकलेगी, जो अगले दिन यानी शुक्रवार शाम को 6 बजकर 20 मिनट पर पुणे स्टेशन पर पहुंचेगी. वहीं ट्रेन नंबर 03254 शुक्रवार 6 मार्च को रात 8 बजकर 45 मिनट पर पुणे से रवाना होकर तीसरे दिन यानी रविवार सुबह को 7 बजे पटना स्टेशन पर पहुंचेगी. इसी अनुसार, ये ट्रेनें 12 मार्च और 13 मार्च को भी चलेंगी.

यह ट्रेनें अहमदनगर, बेलापुर, सतना, मणिकपुर सहित कई स्टेशनों पर रुकेंगी. होली स्पेशल ट्रेन क्रमांक 03254 के लिए 20 फरवरी 2020 से रेलवे की ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन बुकिंग की जा सकती है. पश्चिम रेलवे की बात करें तो गांधीधाम और भागलपुर के मध्य होली स्पेशल ट्रेन चलेंगी. पश्चिम रेलवे की तरफ से जारी जानकारी के अनुसार, गांधीनगर-भागलपुर के बीच स्पेशल ट्रेन 6 मार्च से आरंभ होगी. जो अहमदाबाद, नांदेड, भवानी, कोटा सहित कई स्टेशनों से गुजरेगी. इन ट्रेनों के संचालन से मुसाफिरों को बड़ी राहत मिलेगी.

जल्द देश में मिलने लगेगा दुनिया का सबसे स्वच्छ पेट्रोल-डीजल, मोदी सरकार ने दी बिक्री की मंजूरी

केंद्र सरकार ने दी सरकारी कर्मचारियों को नई सौगात, जानिए क्या हैं खास

मानसून ने जगाई बम्पर पैदावार की उम्मीद, इस वर्ष हो सकता है अनाज का रिकॉर्डतोड़ उत्पादन