इस तरह करें अपने कार की क्लीनिंग हो जाएगी चकाचक
इस तरह करें अपने कार की क्लीनिंग हो जाएगी चकाचक
Share:

यदि आप एक कार के मालिक हैं और चाहते हैं कि आपकी कार हमेशा साफ सुथरी और अच्छी कंडीशन में दिखाई दे रही है. न कि सड़क पर दिखने वालीं उन तमाम कारों के जैसी, जो कार कम बेकार अधिक दिखती है. ऐसा लगता है मानों कार खुद कह रही हो कि साफ़ कर दो, लेकिन कोई सुन ही नहीं रहा है. इसीलिए हम आपको बिलकुल आसान से कुछ टिप्स बता रहे हैं. इन्हे फॉलो कर आप अपनी कार को नया जैसा ही रख रहा है.

शैम्पू से करें धुलाई: बहुत बार ऐसा देखने के लिए मिल रहा है कि कई लोग कार धुलने के लिए डिजर्जेंट पाउडर का इस्तेमाल करते हैं. ये नहीं करना चाहिए इससे कार की सतह पर रूखापन भी आने लग जाता है. कार की बहरी साइड को धुलने के लिए हमेशा लिक्विड शॉप या शेम्पू का प्रयोग एक सॉफ्ट कपड़े के साथ करना चाहिए.

टायर पर ब्रश रगड़ें: कार के टायर साफ़ करने के लिए कपड़े धुलने वाला बड़ा ब्रश का इस्तेमाल कर सकते है. जिससे टायर के खांचों में भरी मिटटी आसानी से निकल सकती है और कार के टायर नए जैसे दिखने लग जाते है. साथ ही टायर में कोई कील बगैरह भी होगी तो आपको दिख सकती है. जो यात्रा के वक़्त आपको धोखा दे सकती है.

ऐसे लाएं शाइनिंग: कार को चमकाने के लिए लोग तरह-तरह की चीजों का उपयोग कर पाएंगे. जोकि हानि भी पहुंचा सकती हैं शाइनिंग के लिए आप कंडीशनर, पॉलिशिंग या कोटिंग का भी इस्तेमाल कर पाएंगे इनमें कंडीशनर कार की शाइनिंग के लिए सबसे सस्ता विकल्प है लेकिन अच्छी और टिकाऊ शाइनिंग के लिए वैक्स या पोलिश ही सही होती है.

इंटीरियर की सफाई: केबिन के हिस्सों में धूल जमती रहती जिससे इंटीरियर काफी गंदा सा दिखाई देने लग जाता है. इसके लिए आप साबुन-पानी के घोल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए घोल में सॉफ्ट-सा कपड़ा भिगोकर इंटीरिअर को अच्छे से साफ़ किया जा सकेगा.

अगले माह भारत में लॉन्च होगी ये इलेक्ट्रिक कार

निसान ने अनवील की अपनी नई कार, जानिए क्या है खासियत

ये है देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -