अगले माह भारत में लॉन्च होगी ये इलेक्ट्रिक कार
अगले माह भारत में लॉन्च होगी ये इलेक्ट्रिक कार
Share:

देश में लगभग हर सेगमेंट में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या निरंतर तेजी से बढ़ती जा रही है. अब isis संख्या को और बढ़ाने के लिए वाहन निर्माता कंपनी अल्ट्रावॉयलेट अगले माह 24 नवंबर को इंडिया में अपनी एक नई इलेक्ट्रिक बाइक को पेश करने वाले है. अल्ट्रावियोलेट ने हाल ही में इलेक्ट्रॉनिक सिटी, बैंगलोर में स्थित अपनी निर्माण सुविधा में F77 का उत्पादन परीक्षण शुरू कर दिया है. कंपनी अपनी नई इलेक्ट्रिक बाइक को चरणबद्ध रूप से पहले बेंगलुरु में लाने वाली है. जिसके उपरांत कंपनी इस बाइक को अमेरिका और यूरोप में भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही. चलिए जानते हैं क्या होगी इस बाइक की खासियत.

3 वेरिएंट्स में होगी लॉन्च अल्ट्रावॉयलेट F77: अल्ट्रावॉयलेट कंपनी अपनी इस नई इलेक्ट्रिक बाइक को मोटरसाइकिल को एयरस्ट्राइक, शैडो और लेजर जैसे कुल 3 वेरिएंट्स में लॉन्च करने वाली है. इस बाइक में एक 25kW का इलेक्ट्रिक मोटर मिलने वाला है. यह मोटर 34.7bhp की पॉवर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट प्रोड्यूस करने वाला है. जिसमे सिंगल DRL के साथ स्ट्रीट-फाइटर जैसी हेडलाइट और बीफ़ सस्पेंशन कवर भी दिया जा रहा है जो बहुत राइडिंग को बहुत अधिक आरामदायक भी बना रहे है.

कैसे होंगे लुक और फीचर्स?: Ultraviolette F77 Electric Bike में रिमोट डायग्नोस्टिक्स, राइड डायग्नोस्टिक्स, मल्टीपल राइड मोड, एडजस्टेबल सस्पेंशन, ओवर-द-एयर (OTA) अपग्रेड, बाइक ट्रैकिंग, रिजनरेटिव ब्रेकिंग, डुअल-चैनल ABS जैसे ढेर सारे फीचर्स देखने के लिए मिलने वाले है. कंपनी ने यह सूचना जारी कर दी है कि अभी 190 देशों के 70,000 से अधिक लोगों ने इसकी प्री बुकिंग कर ली है. F77 सामने से बहुत मस्कुलर नजर आ रहा है. साइड पैनल बड़े करीने से फ्रेम और बैटरी पैक को कवर कर पाएंगे. जबकि पीछे की तरफ, डिज़ाइन का झुकाव स्लीक नंबर प्लेट होल्डर इसे एक स्पोर्ट बाइक वाला लुक देते हैं.

कितनी मिलेगी रेंज?: Ultraviolette F77 में एक सिंगल चार्ज में 200 किमी तक की रेंज की क्षमता भी मिल रही है. कंपनी का दावा है कि यह बाइक 0-60 किमी प्रति घंटे की स्पीड केवल 2.9 सेकंड में हासिल कर पाएगी. साथ ही इस इलेक्ट्रिक बाइक की अधिकतम तेजी 140 किमी प्रति घंटे तक होने वाली है. अल्ट्रावियोलेट के मुताबिक, F77 को देश भर में विभिन्न क्षेत्र और मौसम की स्थिति के अनुकूल बनाने के लिए परीक्षण किया गया है.

ये है देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली 7 सीटर कार

कभी बढ़ाती है तो कभी घटाती है महिंद्रा अपनी कारों के दाम, फिर दे रही भारी डिस्काउंट

8 हजार रुपये की डाउनपेमेंट पर आज ही अपने घर ले आएं ये शानदार कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -