इस तरह एलोवेरा से बढ़ेगी आपके बालों की चमक

बालों का टूटकर गिरना सामन्य हो चुका है. हर महिला इस परेशानी से बहुत परेशान रहती हैं. अगर आपके बाल भी टूटकर गिरना शुरू हो जाते हैं और बालों की ग्रोथ कम हो रही है तो आप भी एलोवेरा का उपयोग कर सकते है. जी हाँ, एलो वेरा आपके बालों को गिरना से बचता है साथ ही उन्हें मजबूत भी बनता है. एलोवेरा बालों में लगाने से बाल मुलायम और चमकीले तो होते ही हैं जिसके साथ ही इनकी ग्रोथ अच्छी होती है.  तो चलिए जानते है कैसे करते है इसका इस्तेमाल...

* अगर आपके घर में एलोवेरा है तो उसे छीलकर उसका जेल निकाल लें और नहाने से पहले इसे बालों में लगाएं, एक घंटे के बाद बालों को धो लें. 

* दो चम्मच एलोवेरा जेल में एक चम्मच नारियल का तेल मिलाकर इसे हल्हे हाथों से बालों की जड़ों में लगाएं. इससे सिर की अच्छे से मालिश करें और एक घंटे बाद बालों को धो लें. बालों की ग्रोथ अच्छी होगी.

* एलोवेरा जेल में प्याज का रस मिलाएं और इसे बालों में लगाएं, इसे कुछ देर लगा रहने दें, इसके बाद बालों को शेम्पू से धो लें, बालों का झड़ना कम होगा.

* नारियल के तेल में एक चौथाई एलोवेरा जेल मिलाकर रख दें और रात को सोते समय यह तेल बालों में लगाकर सो जाएं. सुबह उठकर बाल धो लें, इससे भी बालों की ग्रोथ अच्छी होती है और बालों का झड़ना कम होता है. 

हाई हील्स खरीदने और पहनने से पहले जान लें ये बात

सेहत ही नहीं बल्कि चेहरे के लिए बहुत लाभकारी होता है नारियल

अब घरबैठे भी ले सकते है हर्बल फेशियल का लाभ, जानिए कैसे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -