अब घरबैठे भी ले सकते है हर्बल फेशियल का लाभ, जानिए कैसे

स्किन के लिए अगर आप हर्बल चीज़ों का उपयोग करती हैं तो आपके लिए बहुत ही लाभकारी होता है. हर्बल चीज़ों से आपको किसी भी प्रकार की कोई भी हानि नहीं होती है  और न ही कोई साइड इफ़ेक्ट होता है. चेहरे को सुंदर बनाने के लिए आपको बार बार ब्यूटी पार्लर जानने की आवश्यकता नहीं है क्योकि आज हम आपको घर पर ही हर्बल फेशियल करने के तरीके के बारे में बताने जा रहे है. इनके उपयोग से बिना पैसे खर्च किये ही आपकी स्किन खूबसूरत होने वाली है. तो जानिए कैसे होता है हर्बल फेशियल और इसके लाभ.

* जब भी अपने चेहरे को हर्बल फेशियल करना हो तो इससे पहले अपने चेहरे को ठन्डे पानी की मदद से अच्छी तरह से धोकर साफ कर लें. चेहरे को धोने के बाद ही फेशियल करें.

* चेहरे को ठन्डे पानी से धोने के बाद थोड़े से चावल के आटे में दही मिलाकर अपने अपने चेहरे और गर्दन लगाकर हलके हाथो से स्क्रब करें. और फिर थोड़ी देर बाद अपने चेहरे को धोकर हल्का सा पोंछ लें.

* चेहरे की क्लीजिंग करने के बाद अपने चेहरे की मसाज करें. मसाज करने के लिए 2-4 बूंद बादाम के तेल को ले ले, अब इसमें थोड़ी सा मलाई मिलाकर अपने चेहरे की हल्के हाथों से मसाज करें.

* स्किन के लिए नीम का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है, इसे इस्तेमाल करने के लिए एक बर्तन में पानी डालकर इसमें 5- 6 नीम की पत्तियां डालकर अच्छे से उबाल लें. अब इस पानी से अपने चेहरे को स्टिम दें.

* फेसपैक के लिए 1 चम्मच ऑरेंज पील पाउडर में गुलाब जल मिलाकर पेस्ट बना ले अगर आप चाहे तो इसमें थोड़ा सा शहद भी मिला सकते हैं.

हेयर कलर से पहले जान लें ये जरुरी बात, वरना होगा भारी नुकसान

यदि आप भी चाहती है फोटोजेनिक फेस तो अपनाएं ये टिप्स

अब आप भी जानें क्या है Eyeliner लगाने का उचित तरीका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -