राज्य विधानमंडल के संयुक्त सत्र में राज्यपाल फागू चौहान ने बताई सरकार की योजनाएं
राज्य विधानमंडल के संयुक्त सत्र में राज्यपाल फागू चौहान ने बताई सरकार की योजनाएं
Share:

पटना: शुक्रवार को बिहार के राज्यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) ने प्रदेश सरकार द्वारा महामारी से निपटने की कोशिशों, टीकाकरण अभियान तथा अन्य सभी कदमों की प्रशंसा की. बिहार विधानमंडल के संयुक्त सत्र को संबोधित करते हुए चौहान ने कहा, 'सरकार ने कोरोना के प्रतिकूल असर से निपटने तथा उसे कम करने का पूरा प्रयास किया है. टीका कोरोना के विरुद्ध एक सुरक्षा कवच है तथा बिहार सरकार प्रदेश में टीकाकरण अभियान में रफ़्तार लाने के लिए एक मिशन मोड पर काम कर रही है.' 

साथ ही उन्होंने कहा कि इसके अतिरिक्त प्रदेश में बड़े स्तर पर कोरोना मामलों का पता लगाने तथा टीकाकरण के लिए परीक्षण किए जा रहे हैं, प्रदेश में अब तक तकरीबन 11.88 करोड़ व्यक्तियों को टीका लगाया जा चुका है.  शुक्रवार को बिहार विधानमंडल का एक माह का बजट सत्र राज्यपाल के अभिभाषण के साथ आरम्भ हुआ. राज्यपाल ने आगे कहा कि प्रदेश सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता कानून का शासन स्थापित करना है. 

बिहार सरकार के विजन डॉक्यूमेंट 'सात निश्चय' के बारे में बताते हुए राज्यपाल ने बताया कि यह आने वाले सालों में स्वास्थ्य, बुनियादी ढांचे, रोजगार तथा महिला सशक्तिकरण समेत क्षेत्रों में प्रदेश सरकार का लक्ष्य हासिल करने का एक रोडमैप है. बिहार में शराबबंदी के बारे में उन्होंने बताया कि प्रदेश में शराब के विरुद्ध कानूनों को कड़ाई से लागू किया जा रहा है. राज्यपाल ने कहा कि दहेज एवं बाल विवाह जैसी सामाजिक बुराइयों के विरुद्ध भी प्रदेश सरकार अपना अभियान जारी रखेगी. वही राज्यपाल के अभिभाषण के चलते भाकपा माले MLA सत्यदेव राम ने उनके अभिभाषण का विरोध करते हुए सामानंतर अपना भाषण पढ़ा. राम ने अपनी पार्टी के मेंबर्स के समर्थन से प्रदेश में किसानों, मजदूरों एवं कानून व्यवस्था से जुड़े मसलों को उठाया. राज्यपाल के भाषण के पश्चात् दोनों सदनों की भिन्न-भिन्न कार्रवाई के चलते उन दिवंगत महानुभावों को श्रद्धांजलि दी गयी, जिनका हाल ही में देहांत हो गया था. 

वायरल हुआ सीधी की सांसद का वीडियो, हरियाणवी गाने पर लगाए जमकर ठुमके

मणिपुर चुनाव: क्या पूर्वोत्तर से ख़त्म हो रही कांग्रेस ? 5 सालों में 13 विधायकों ने थमा भाजपा का 'कमल'

दिल्ली नगर निगम चुनावों की तैयारी में जुटी AAP, भाजपा को हराने के लिए बनाया ये प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -