विभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश,  योजनाओं के शत-प्रतिशत क्रियान्वयन की  कही बात
विभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर ने दिये निर्देश, योजनाओं के शत-प्रतिशत क्रियान्वयन की कही बात
Share:

शाजापुर/ब्यूरो।  मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान  के लिए विभिन्न विभागों की चिन्हित की गई 33 योजनाओं के शत-प्रतिशत क्रियान्वयन की जिम्मेदारी संबंधित विभाग की होगी। उक्त निर्देश कलेक्टर  दिनेश जैन ने आज विभागीय समन्वय बैठक में सभी अधिकारियों को दिए। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्रीमती मिशा सिंह, अपर कलेक्टर श्रीमती मंजूषा विक्रांत राय, अनुविभागीय अधिकारी शुजालपुर श्री सत्येन्द्र प्रसाद सिंह व शाजापुर श्री नरेन्द्र नाथ पाण्डेय, डिप्टी कलेक्टर श्री अजीत कुमार श्रीवास्तव सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर श्री जैन ने मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान की क्रियान्वयन के संबंध में सभी विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे विभागीय योजनाओं के मैदानी स्तर पर क्रियान्वयन के लिए सीधे तौर पर जिम्मेदार रहेंगे। अभियान के प्रथम चरण में सभी पात्र हितग्राहियों के आवेदन प्राप्त करें। जिन क्षेत्रों से आवेदन प्राप्त नहीं हुए है, वहां के डाटा का विशलेषण करें। विभागीय अधिकारी ऐसे क्षेत्रो में स्वयं जाए और कारणों का पता करें। कलेक्टर ने कहा कि मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में चिन्हित योजनाओं की जानकारी क्षेत्र के जनपद अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, नगरपालिका अध्यक्ष, उपाध्यक्ष सहित क्षेत्रीय पार्षदों एवं जनपद सदस्यों को दें। सभी योजनाओ में सेचुरेशन की स्थिति आना चाहिए, अभियान के बाद यदि कोई पात्र हितग्राही लाभ से वंचित रहने की शिकायत करता है तो संबंधित विभाग के मैदानी स्तर के अधिकारी या कर्मचारी के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

कलेक्टर ने जन सेवा अभियान में चिन्हित 33 योजनाओं से संबंधित विभागों के अधिकारियों से चर्चा कर उन्हें सभी पात्र हितग्राहियों को लाभांवित करने के निर्देश दिए। अभियान के प्रथम चरण में प्राप्त होने वाले आवेदनों की विकासखण्ड स्तर पर समीक्षा करें, इसके उपरांत द्वितीय चरण में लाभांवित करने के‍ लिए स्वीकृति जारी करें। शासन से हितलाभ वितरण की तारीख प्राप्त होने के बाद संबंधित हितग्राहियों को एक साथ एक दिन लाभांवित किया जाएगा।

करण सिंह डाबी हत्याकांड में पुलिस ने इन लोगों को दी क्लीन चिट

शिक्षक इस तारीख तक कर सकेंगे स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन

मुख्यमंत्री जनसेवा अभियान के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -