CWC मीटिंग में गहलोत बोले- राहुल गांधी को फिर से बनाया जाए कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष

नई दिल्ली: कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की मीटिंग में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने का प्रस्ताव दिया है. सूत्रों के अनुसार, अशोक गहलोत ने CWC की मीटिंग में प्रस्तावित किया कि राहुल गांधी को कांग्रेस की अगुवाई करनी चाहिए, जिसे CWC के सभी सदस्यों का समर्थन भी मिला. अभी, सोनिया गांधी देश की सबसे पुरानी पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष हैं.

गौरतलब है कि, राहुल गांधी ने 2017 में कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर पदभार संभाला था. किन्तु 2019 में लोकसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली करारी शिकस्त के बाद उन्होंने पद छोड़ दिया था. वायनाड से लोकसभा सांसद राहुल के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के अंदर हंगामा खड़ा हो गया. कांग्रेस के कई दिग्गज नेताओं ने राहुल को समझाने की कोशिश भी की, मगर असफलता हाथ लगी. इसके बाद 19 वर्षों तक कांग्रेस का नेतृत्व करने वाली सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष के रूप में लौटने के लिए सहमति दी थी.

बता दें कि, ये पहला मौका नहीं है, जब राजस्थान के सीएम गहलोत ने राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाने की मांग की है. इससे पहले गत वर्ष जून में हुई CWC की बैठक में भी गहलोत ने राहुल को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग की थी. गहलोत ने कहा था कि राहुल के लिए एक बार पुनः संगठन की बागडोर संभालने का वक़्त आ गया है. इस दौरान गहलोत को उत्तराखंड के पूर्व सीएम और वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत का समर्थन भी मिला था. हालांकि, अन्य वरिष्ठ नेताओं ने इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी थी.

चैनलों और OTT प्लेटफॉर्म को अपने पुराने कंटेंट बेचेगा प्रसार भारती, नोटिफिकेशन जारी

लार्सन टुब्रो ने एलएंडटी एडुटेक के सीईओ के रूप में सब्यसाची दास को किया नियुक्त

राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड विश्व स्तरीय प्रशिक्षित बल है: अमित शाह

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -