गिट्टी की तस्करी मामले में अवैध गिट्टी से लदे 12 ट्रक ज़ब्त
गिट्टी की तस्करी मामले में अवैध गिट्टी से लदे 12 ट्रक ज़ब्त
Share:

देवघर: अवैध गिट्टी से लदे 12 ट्रकों को पुलिस व खनन विभाग की संयुक्त टीम ने एसपी ए विजयालक्ष्मी के निर्देश पर छापेमारी एक दौरान ज़ब्त कर लिया है. यह ट्रक मोहनपुर थाना क्षेत्र के देवघर-दुमका रोड स्थित चौपामोड़ से पकडे गए हैं जिनमे अवैध गिट्टी लदी हुयी थी. यह सभी ट्रक दुमका व पाकुड़ के विभिन्न खदानों से बगैर चालान के बिहार के बिभिन्न जिलों जैसे समस्तीपुर, बेगुसराय, खगड़िया, बांका व पटना भेजे जा रहे थे. 

चूँकि अवैध गिट्टी के ले जाने की वारदात रात में होती है इसलिए टीम ने रात में छापेमारी के दौरान ट्रक चालकों से जब गिट्टी का चालान मांगा गया तो इनमे से किसी एक के भी पास चालान नहीं मिला. ट्रक चालकों को चालान प्रस्तुत करने के लिए एक दिन का अतिरिक्त समय भी दिया गया था, बावजूद इसके ट्रक चालक चालान नहीं दिखा पाये. तब मोहनपुर थाना प्रभारी पीसी सिन्हा सभी ट्रक कोे मोहनपुर थाना ले आये. यहां पर सभी 12 ट्रक चालकों को गिरफ्तार कर ट्रकों को भी ज़ब्त कर लिया गया इसके अलावा जिला खनन पदाधिकारी बाबूलाल रजक के बयान पर इन सभी पर अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गयी.

आचार संहिता संख्या क्रमांक 327/16 व संख्या 328/16 में धारा 414, 34, 54 एक व दो और झारखंड खनिज समनुदान नियमावली 2004 के नियम के तहत अवैध एवं सरकारी राजस्व की चोरी की प्राथमिकी ट्रक मालिक व ड्राइवर पर दर्ज की गयी है. गिरफ्तार ट्रक चालकों में से 6 को कोर्ट में पेशी के बाद जेल भेज दिया गया तथा अन्य 6 ट्रक चालकों से पुलिस की पूंछताछ जारी है. कल इन शेष चालकों को भी कोर्ट में पेश किया जायेगा.

जेल जाने वालों में पिक्की कुमार यादव(गोरखपुर), जनार्दन महतो (चकडीह, पालोजोरी), मोहन राय (बारा, तालझारी), मिथिलेश मिश्रा (शीतलपुर, जमुई), विमान मिश्रा(जमुई), हुसैन अंसारी (देवदांड़, गोड्डा) हैं जबकि शेष ट्रक चालकों में संजीव कुमार(बरियारपुर, मुंगेर), नूर हसन(दोहा,समस्तीपुर), संतोष यादव (संग्रामपुर, बेलहर), दिनेश शर्मा(संग्रामपुर, बेलहर), अशोक दास (विस्काडीह,कटोरिया), सुबोध यादव (चमथादकी, बेगुसराय) शामिल हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -