मैं स्कूल के दिनों में लास्ट बेंचर हुआ करता था : इरफ़ान

May 02 2015 11:23 AM
मैं स्कूल के दिनों में लास्ट बेंचर हुआ करता था : इरफ़ान

फिल्मो में अपने दमदार अभिनय के लिए मशहूर अभिनेता इरफान खान स्कूल के दिनों में लास्ट बेंचर थे और पढ़ाई से ज्यादा उनका ध्यान दोस्तों के साथ मौज मस्ती करने में था. पी एंड जी शिक्षा के अभियान के लिए पहुंचे इरफान ने बताया कि स्कूल के दिनों में वे पीछ की बेंच पर बैठते थे और क्लास में क्या हो रहा है, इससे बेपरवाह होकर वह दोस्तों के साथ मस्ती करते रहते थे. उन्होंने कहा कि अब उन्हें शिक्षा का सही मतलब पता चला है और वह यहां बच्चों के साथ अपने अनुभव को साझा करने आये हैं.

बच्चों को अपनी दिलचस्पी के विषय के अनुसार ही पढ़ाई करनी चाहिए तभी वे एक अच्छे और कामयाब इंसान बन सकते हैं. उन्होंने कहा कि बचपन से ही उनकी दिलचस्पी खेल और सिनेमा में रही और इसी कारण उन्होंने सिनेमा को चुना. हॉलीवुड में अपनी लोकप्रियता पर इरफान ने कहा कि हॉलीवुड को भी अब भारतीय प्रतिभाओं के बारे में पता चलने लगा है, खासकर 'स्लमडॉग मिलिनियर' और 'लाइफ ऑफ पाई' जैसी फिल्मों के बाद हॉलीवुड में भारतीय कलाकारों की मांग बढ़ती जा रही है.

इसके साथ ही हॉलीवुड फिल्मों का बाजार भी भारत में बढ़ा है. इरफान इन दिनों निर्देशक रॉन हावर्ड की फिल्म ‘इफर्नों’ की तैयारी में जुटे है. इस फिल्म की शूटिंग शुरू होने वाली है. उन्होंने अपनी अगले सप्ताह रिलीज हो रही फिल्म ‘पीकू’ के बारे में कहा कि इस फिल्म में रोमांस ,कॉमेडी और इमोशन तीनों है.अमित जी के साथ पहली बार फिल्म करने का अनुभव कमाल का रहा.

उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला. इरफान ने बताया कि बॉलीवुड में काफी बदलाव आया है, इसीलिए अब उन्हें दीपिका पादुकोण और ऐश्वर्या राय बच्चन जैसी ग्लैमरस अभिनेत्रियों के साथ काम करने का मौका मिल रहा है. इरफान ने कहा कि हम लोगों ने जिस तरह की फिल्में की है, उससे हमने दर्शकों के साथ ही फिल्म जगत के लोगों के दिलों में भी अपनी विशेष जगह बनायी है.