उच्च मांग पर 8 महीने में विनिर्माण गतिविधि सबसे तेजी से बढ़ी
उच्च मांग पर 8 महीने में विनिर्माण गतिविधि सबसे तेजी से बढ़ी
Share:

अक्टूबर में मौसमी रूप से समायोजित आईएचएस मार्किट इंडिया मैन्युफैक्चरिंग परचेजिंग मैनेजर्स इंडेक्स (पीएमआई) सितंबर में 53.7 से बढ़कर 55.9 (इंडेक्स रीडिंग) हो गया। पीएमआई स्केल 0 से 100 तक चलता है जिसमें 50 से अधिक की संख्या पिछले महीने की तुलना में समग्र सुधार का संकेत देती है। लगातार चौथे माह मौसमी रूप से समायोजित आईएचएस मार्किट इंडिया मैन्युफैक्चरिंग पीएमआई विस्तार क्षेत्र में था।

इसके अलावा, सबसे हालिया संख्या ने फरवरी के बाद से समग्र परिचालन स्थितियों में सबसे महत्वपूर्ण सुधार का संकेत दिया। "अक्टूबर में, भारत के विनिर्माण क्षेत्र में तेजी आई, क्योंकि कंपनियों ने नए रोजगार अनुप्रयोगों में उल्लेखनीय वृद्धि के जवाब में उत्पादन में वृद्धि की। जहां व्यापार आशावाद छह महीने के उच्च स्तर पर पहुंच गया, फर्मों ने स्टॉक-बिल्डिंग संचालन के हिस्से के रूप में इनपुट खरीद में वृद्धि की और उम्मीद में मांग में भविष्य में सुधार "पीएमआई सर्वेक्षण।

"पैनलिस्टों ने विभिन्न प्रकार की आपूर्ति और परिवहन के लिए उच्च कीमतों की सूचना दी, फरवरी 2014 के बाद से समग्र इनपुट लागत सबसे तेज गति से बढ़ रही है। फिर बिक्री शुल्क में एक बार फिर वृद्धि की गई।"

संजय सुधीर को संयुक्त अरब अमीरात में भारत के अगले राजदूत के रूप में किया गया नियुक्त

दीपावली के पर्व पर अयोध्या में जलाए जाएंगे इतने लाख दीपक

पश्चिम बंगाल में दिवाली पर फोड़ सकेंगे पटाखे, सुप्रीम कोर्ट ने पलटा कोलकाता HC का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -