संजय सुधीर को संयुक्त अरब अमीरात में भारत के अगले राजदूत के रूप में किया गया नियुक्त
संजय सुधीर को संयुक्त अरब अमीरात में भारत के अगले राजदूत के रूप में किया गया नियुक्त
Share:

यूएई: विदेश मंत्रालय (एमईए) ने रविवार को एक प्रेस बयान में कहा कि संजय सुधीर को यूएई में भारत का अगला राजदूत नियुक्त किया गया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि उनके शीघ्र ही कार्यभार संभालने की उम्मीद है। सुधीर ने मालदीव में भारत के राजदूत के रूप में कार्य किया, इससे पहले वह पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस मंत्रालय में संयुक्त सचिव थे। 1993-कैडर के भारतीय विदेश सेवा (IFS) अधिकारी पवन कपूर की जगह लेंगे, जो अगस्त 2019 से UAE में भारतीय मिशन का नेतृत्व कर रहे हैं।

सुधीर सिडनी में भारत के महावाणिज्य दूत भी थे और उन्होंने संयुक्त सचिव और विदेश मंत्री के कार्यालय के प्रमुख के रूप में कार्य किया। 2002 से 2004 तक उन्होंने विदेश मंत्रालय में प्रोटोकॉल के उप प्रमुख के रूप में कार्य किया। उनके विदेशी कार्यों में विश्व व्यापार संगठन, जिनेवा (2007-11) में भारत के स्थायी मिशन में परामर्शदाता, भारतीय दूतावास, कोलंबो में आर्थिक और वाणिज्यिक विंग के प्रमुख (2004-07), द्वितीय सचिव (राजनीतिक, सूचना और भारतीय दूतावास, दमिश्क (1997-2000) में संस्कृति) और काहिरा में भारतीय दूतावास में तीसरे सचिव (1995-97)।

जिनेवा (2007-11) में विश्व व्यापार संगठन में भारत के स्थायी मिशन के सलाहकार, कोलंबो में भारतीय दूतावास में आर्थिक और वाणिज्यिक विंग के प्रमुख (2004-07), द्वितीय सचिव (राजनीतिक, सूचना और संस्कृति) भारतीय दमिश्क में दूतावास (1997-2000), और काहिरा में भारतीय दूतावास में तीसरे सचिव (1997-2000) उनके विदेशी कार्य (1995-97) में से थे।

राहुल गांधी ने विभिन्न राज्यों के स्थापना दिवस पर दी बधाई

आज अपना जन्मदिन मना रहे हैं देश के ये 6 राज्य, जानिए कैसे हुआ था इनका गठन

आज होगा पुनीत राजकुमार का अंतिम संस्कार, देखने के लिए छत पर चढ़े लोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -