चीन में हुई पहली समलैंगिक शादी से, क़ानूनी गलियारे में मची खलबली
चीन में हुई पहली समलैंगिक शादी से, क़ानूनी गलियारे में मची खलबली
Share:

चंगसा: आज भी कई जगह समलैंगिक शादी को मान्यता नही दी गई हैं आज भी कई जगह इस तरह की शादी को गलत नजरिये से देखा जाता हैं. इसका ताजा उदाहरण अभी चीन में देखने को मिला यहाँ एक जोड़े नें समलैंगिक शादी की जिसमें न्यायधीश नें समलैंगिक दंपत्ति के विरुद्ध फैसला सुनाया.

घटना मध्यवर्ती शहर चंगसा की हैं यहाँ एक अदालत ने समलैंगिक दंपत्ति के शादी के प्रमाणपत्र को इंकार करने पर स्थानीय नागरिक मामले ब्यूरो के विरूद्ध दर्ज मुकदमे को खारिज कर दिया. इस मामलें में समलैंगिक दंपत्ति की वकील नें कहा हैं की ‘यह लोगों के रिपब्लिक ऑफ चीन के कानूनों की भावना के विरूद्ध है. वकील नें आगे कहा की जब तक सारे कानूनी विकल्प खत्म नहीं हो जाते तब तक हम अपील करेंगे.

ख़बरों के अनुसार यह मुदकमा चीन में समलैंगिक, बाईसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर मुद्दों पर जागरूकता के बीच आया है. और इस मामलें को गलत नजर से देखते हुए समाज और सरकार ने लिंग और यौन रूझान की गैर पारंपारिक अभिव्यक्ति पर भृकुटि तान ली है. चीन में आज भी समलैंगिक शादी को मान्यता नही हैं और न ही आगे इसके कोई आसार नजर आ रहे हैं. क्यूंकि अन्य देशों की तरह इधर भी समलैंगिक शादी को गलत माना जाता हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -