अरुणाचल में लिया BJP ने बिहार का बदला, इकलौते विधायक ने दिया धोखा
अरुणाचल में लिया BJP ने बिहार का बदला, इकलौते विधायक ने दिया धोखा
Share:

ईटानगर: अरुणाचल प्रदेश में जद (यू) के एकमात्र MLA टेची कासो ने बीजेपी अध्यक्ष जे पी नड्डा की उपस्थिति में अपने समर्थकों के साथ आधिकारिक तौर पर बीजेपी जॉइन कर ली है। बता दें कि इस के चलते अरुणाचल प्रदेश में कई जिला परिषद अध्यक्ष एवं सदस्य भी बीजेपी में सम्मिलित हो गए। अरुणाचल के कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए नड्डा ने एक ट्वीट कहा। उन्होंने कहा कि कासो और अन्य नेताओं के सम्मिलित  होने से संगठन और मजबूत होगा।

जेपी नड्डा ने कहा, 'प्रदेश के विकास में अपनी भूमिका का निर्वहन कर सभी नेता बीजेपी की विकास यात्रा को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे।' कासो के सम्मिलित होने के साथ, 60 सदस्यीय सदन में बीजेपी की ताकत 49 हो गई। बिहार के सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में जदयू ने 2019 के विधानसभा चुनाव में लड़ी गई 15 सीटों में से 7 पर जीत हासिल की थी तथा बीजेपी (41 सीट) के पश्चात् प्रदेश में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी थी।

हालांकि, 25 दिसंबर, 2020 को जदयू के 6 विधायकों को बीजेपी ने अपने में सम्मिलित कर लिया था। विपक्षी कांग्रेस और बीजेपी की सहयोगी नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के चार-चार विधायक हैं, जबकि तीन निर्दलीय विधायक भी हैं, जो सत्तारूढ़ दल का समर्थन करते हैं। विपक्षी कांग्रेस एवं बीजेपी की सहयोगी नेशनल पीपुल्स पार्टी (NPP) के चार-चार विधायक हैं, जबकि तीन निर्दलीय MLA भी हैं जो सत्तारूढ़ दल का समर्थन करते हैं। इस बीच, TRS तथा कांग्रेस से संबंधित तेलंगाना के कई नेता पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुग की मौजूदगी में बीजेपी में सम्मिलित हो गए।

'अपराधियों को नेस्तनाबूद कर दो...', एक्शन में आए CM शिवराज

जब गुलाम नबी आजाद के लिए भरी सभा में रो पड़े थे PM मोदी, जानिए क्या थी वजह?

कांग्रेस को बीच मझधार में छोड़ने वाले, कौन हैं गुलाम नबी आजाद और कैसा है गांधी परिवार से रिश्ता?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -