2022 में, सोने की मांग पूर्व-कोविड स्तरों तक पहुंचने की उम्मीद है
2022 में, सोने की मांग पूर्व-कोविड स्तरों तक पहुंचने की उम्मीद है
Share:

 नई दिल्ली: क्वांटम म्यूचुअल फंड में वरिष्ठ फंड मैनेजर-वैकल्पिक निवेश चिराग मेहता के अनुसार, अधिक बचत, बेहतर गतिशीलता और स्थिर मूल्य निर्धारण स्तर के कारण सोने की मांग 2022 में कोविड-19 महामारी से पहले के स्तर को पार करने का अनुमान है।

2021 में सोने की पेंट-अप डिमांड उभरने लगी। मेहता ने एक अध्ययन में लिखा, "यहां तक कि फेड दिन-ब-दिन अधिक हॉकिश हो जाता है, और कोविद -19 निश्चित रूप से हमारे पीछे है," मेहता ने एक अध्ययन में लिखा, "पीली धातु की मांग बढ़ती मुद्रास्फीति, बाजार की अस्थिरता, यूक्रेन पर अमेरिका-रूसी तनाव और बिटकॉइन में पतन से मजबूत हो रही है।

जनवरी में, एसपीडीआर गोल्ड शेयर्स, सबसे बड़ा स्वर्ण-समर्थित ईटीएफ, ने 2004 में अपनी स्थापना के बाद से 1.63 बिलियन अमरीकी डालर का अपना सबसे बड़ा दैनिक शुद्ध प्रवाह देखा। तथ्य यह है कि निवेशक पीले सुरक्षित-हेवन धातु में रुचि रखते हैं, यह स्पष्ट है।

"यह स्पष्ट है कि केंद्रीय बैंकों को महामारी के बाद के युग में कठिन निर्णयों का सामना करना पड़ रहा है, और वे इसे कैसे संभालते हैं, इस साल सोने के प्रक्षेपवक्र का फैसला करेंगे। हालांकि अमेरिकी मौद्रिक नीति का मौजूदा दौर धातु के लिए मुश्किल होगा, मुद्रास्फीति और ऊपर उल्लिखित अन्य चिंताओं जैसे कि इसे प्रासंगिक बनाए रखेगा." कच्चे तेल की बढ़ती कीमतें, जो भारतीय रुपये पर अधिक दबाव डाल रही हैं, भारत में सोने की कीमतों के लिए एक अच्छा कारक हैं. भारत कच्चे तेल का बड़ा आयातक देश है।

10वीं और ग्रेजुएट पास के लिए निकली बंपर नौकरियां, जल्द करें आवेदन

10 फरवरी से सभी एग्जिट पोल पर लगेगा प्रतिबंध, जानिए कब तक रहेगा जारी?

IPL मेगा ऑक्शन में शामिल होने के लिए पाकिस्तान सुपर लीग छोड़कर भारत आएँगे ये कोच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -