आईएमएस घोटाला में तेलंगाना के एसीबी ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार
आईएमएस घोटाला में तेलंगाना के एसीबी ने 9 लोगों को किया गिरफ्तार
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में अवैध संपत्तियों पर छापा मारने का कार्य अब भी जारी है. हाल ही में तेलंगाना राज्य भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने राज्य के ट्रेजरी मनी की हेराफेरी से जुड़े एक मामले में तीन बीमा चिकित्सा सेवा (आईएमएस) के अधिकारियों सहित नौ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है . आईएमएस की निदेशक सीएच देविका रानी, पूर्व संयुक्त निदेशक के पद्मा और सहायक निदेशक के वसंता इंदिरा पर 6.50 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज किया गया है.

एसीबी ने दावा किया कि इसमें शामिल लोगों ने गैरकानूनी तरीकों से सरकारी सेवकों को निर्देश देकर भ्रष्टाचार के मामले में फंसा दिया है. जैसे रिकॉर्ड में हेराफेरी, साजिश और अन्य आरोपियों के साथ मिलीभगत, जिससे सरकारी खजाने को भारी नुकसान हुआ है. एसीबी के मुताबिक, के. श्रीहरि बाबू पर शेल कंपनियों को फ्लोटिंग करने, सर्कुलर ट्रेडिंग में लिप्त होने और सभी लेन-देन में अहम भूमिका निभाने और सरकार को करोड़ों का नुकसान पहुंचाने का आरोप है .

ब्यूरो ने आरोप लगाया कि हीमोक्यू एचबी क्यूबिट्स का वितरक होने का दावा करते हुए एक झूठा प्राधिकरण पत्र प्रस्तुत करके, एक उपकरण जो हीमोग्लोबिन के स्तर को मापता है, उसने 2017-18 में अपनी कंपनी लीजेंड एंटरप्राइजेज के माध्यम से आईएमएस निदेशक से आदेश खरीदा था . एसीबी ने कहा कि श्रीहरि बाबू ने कथित तौर पर अपने निजी प्रभाव का इस्तेमाल किया, और आईएमएस निदेशालय के अधिकारियों को रिश्वत दी. एसीबी के मुताबिक आरोपी उपकरणों की सप्लाई अत्यधिक कीमत पर करते थे. डिवाइस का निर्माण करने वाली कंपनी हीमोक्यू एबी स्वीडन ने इसे 3,300 रुपये प्रति यूनिट की दर से डिस्ट्रीब्यूटर्स को बेच दिया, वहीं हीमोक्यू के डिस्ट्रीब्यूटर्स 4,800 रुपये प्रति यूनिट की दर से उन्हीं वस्तुओं की सप्लाई करते थे.

अब मिनटों में चीन बॉर्डर पर पहुँच सकेंगे जवान और हथियार, 'अटल टनल' बनकर तैयार

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हिंदुओं की भूमिका को लेकर भारतीय-अमेरिकी सांसद ने कही यह बात

IPL 2020 में धुआंधार खेलने वाले हैं यह टॉप 5 भारतीय बल्लेबाज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -