इमरान खान ने फिर अलापा पुराना राग, कहा - पाक की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए...
इमरान खान ने फिर अलापा पुराना राग, कहा - पाक की आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए...
Share:

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने बुधवार को कहा है कि देश की आमदनी बढ़ाने तथा यहां रोजगार के अवसर उत्पन्न करने के लिए और अधिक उद्योगों को स्थापित करने की आवश्यकता है, जिसके लिए पाकिस्तान को स्थानीय और विदेशी निवेश की जरुरत है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, कराची में देश में व्यापारियों और उद्योगपतियों के साथ बैठक करने के बाद प्रेस वालों से अपनी बातचीत में इमरान खान ने अपने विचार रखे.

इमरान खान ने कहा कि, "हमने औद्योगीकरण को प्रोत्साहन देने के लिए ऋण लेने की अपेक्षा निवेश की मूल नीति को अपनाया है क्योंकि हमें लगता है कि वित्तीय चुनौतियों का सामना कर रहे देश की इसी तरह मदद की जा सकती है." उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार निवेशकों को हर संभव सुविधा देने का प्रयास कर रही है. इमरान ने कहा कि उनकी सरकार मुल्क में निवेशकों को लाकर, तंत्र में सुधार करके उनके सामने आने वाली बाधाओं को हटाकर, उन्हें सस्ती बिजली और गैस मुहैया कराकर प्रोत्साहन देकर 'व्यापार करने में आसानी' की नीति को प्रोत्साहन दे रही है. 
 
पाक पीएम ने माना कि औद्योगीकरण का विस्तार करने से निर्यात और व्यापारिक गतिविधियां बढ़ेंगी और इससे अंतर्राष्ट्रीय ऋणदाताओं से और अधिक ऋण मांग रहे पाकिस्तान को सहायता मिलेगी. खान ने पाकिस्तान से निर्यात को प्रोत्साहन देने में महत्वपूर्ण सहायता करने के लिए विशेष रूप से चीन की प्रशंसा करते हुए कहा कि चीन ने गत वर्ष के दौरान बड़े आर्थिक संकट की संभावना को दरकिनार करने में पाकिस्तान की हक़ीक़त में बहुत सहायता की.

जानिए क्यों मनाया जाता है विश्व जनसंख्या दिवस ?

अमेरिका और ईरान के बीच गहराया तनाव, बीच बचाव में आया ईरान

US के दौरे पर जाएंगे इमरान खान, होटल का पैसा बचाएंगे, दूतावास में रुकेंगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -