US के दौरे पर जाएंगे इमरान खान, होटल का पैसा बचाएंगे, दूतावास में रुकेंगे

Jul 09 2019 08:50 PM
US के दौरे पर जाएंगे इमरान खान, होटल का पैसा बचाएंगे, दूतावास में रुकेंगे

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के पीएम इमरान खान 21 जुलाई से तीन दिवसीय अमेरिका यात्रा के दौरान वाशिंगटन में किसी मंहगे होटल में रुकने के बजाय अमेरिका में पाकिस्तान के राजदूत के आधिकारिक दूतावास में रुकने की इच्छा जाहिर की है. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, जहां राजदूत असद मजीद खान के घर पर रुकने से सफर पर होने वाले खर्च को कम किया जा सकता है, वहीं अमेरिकी खुफिया सेवा और शहर के प्रशासन को यह विचार अधिक उचित नहीं लगा.

अमेरिकी खुफिया सेवा अमेरिका में आते ही किसी गेस्ट की सुरक्षा का जिम्मा ले लेती है, वहीं शहर प्रशासन को यह तय करना है कि इस दौरे से वाशिंगटन के परिवहन पर प्रभाव ना पड़े. वाशिंगटन में हर साल सैकड़ों राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री दौरा करते हैं और अमेरिका की संघीय सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए शहर प्रशासन के साथ मिलकर कार्य करती है कि किसी अतिथि के दौरे से शहर के लोगों का जन जीवन प्रभावित ना हो.

पाकिस्तान के राजदूत का घर वाशिंगटन के डिप्लोमेटिक एन्क्लेव के बीच में स्थित है, जहां भारत, तुर्की और जापान सहित कम से कम एक दर्जन देशों के दूतावास बने हैं. डॉन ने एक रिपोर्ट में कहा है कि अतिथि राष्ट्राध्यक्ष वाशिंगटन में रुकने पर अमेरिका के अधिकारियों, नेताओं, प्रेस वालों और विशेषज्ञ प्रतिनिधियों से कई बैठकें करते हैं.

नवाज़ शरीफ को सजा सुनाने वाले न्यायाधीश ने किया बड़ा खुलासा, कहा - मैं मजबूर था !

आतंक के पोस्टर बॉय को पाकिस्तान ने बताया हीरो, कश्मीरी युवाओं को भड़काने की साजिश

बालाकोट एयर स्ट्राइक से दहशत में आतंकी, अब इस जगह बनाया अपना नया ठिकाना