पाकिस्तान: अल्पसंख्यकों पर अत्याचार की इन्तेहाँ, हिन्दुओं को नहीं करने दिया जा रहा अंतिम संस्कार

Aug 22 2018 03:40 PM
पाकिस्तान: अल्पसंख्यकों पर अत्याचार की इन्तेहाँ, हिन्दुओं को नहीं करने दिया जा रहा अंतिम संस्कार

इस्लामाबाद: पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के हालात से सभी वाक़िफ़ हैं, कट्टरपंथी और चरमपंथियों के देश पाकिस्तान में हिन्दू बहुत कम संख्या में हैं और दिन-प्रतिदिन कम होते जा रहे हैं, वजह है पाकिस्तान में उनपर होते अत्याचार. अभी हाल ही में पाकिस्तान के सिंध प्रान्त में रहने वाले हिन्दुओं ने पाकिस्तानी सरकार से गुहार लगाई है. अल्पसंख्यक हिन्दुओं का आरोप है कि सिंध प्रान्त में स्थानीय लोगों ने उनके श्मशान भूमि पर भी कब्ज़ा कर लिया है.

पाकिस्तान राष्ट्रपति चुनाव: क्या भुट्टो और नवाज़ के चक्रव्यूह को तोड़ पाएंगे इमरान ?

अल्पसंख्यकों का कहना है कि उन्हें मृतकों का अंतिम संस्कार भी नहीं करने दिया जा रहा है, स्थानीय लोगों ने उनकी श्मशान भूमि  पर कब्ज़ा कर लिया है. इसके लिए अल्पसंख्यकों ने पुलिस से भी मदद मांगी, लेकिन पुलिस भी पीड़ितों की मदद करने के बजाए, स्थानीय लोगों का ही पक्ष ले रही है. इसके चलते अब उन्होंने पाकिस्तान की सरकार से मदद मांगी है.

तीन देशों ने सीरिया के राष्ट्रपति को चेतावनी दी, अगर दोबारा रसानियक हमला किया तो खैर नहीं

एक पाकिस्तानी अख़बार के अनुसार अल्पसंख्यक हिन्दुओं ने श्‍मशान भूमि पर कब्‍जे के विरोध में हिन्‍दू समुदाय के लोगों ने सिंध प्रांत के हैदराबाद में प्रदर्शन किया था, साथ ही प्रेस क्लब के सामने धरना भी दिया था, लेकिन पाकिस्तान सरकार तक उनकी आवाज़ नहीं पहुंची. अल्पसंख्यकों ने सरकार से श्मशान भूमि वापिस दिलाने और सम्बंधित लोगों पर कार्यवाही करने की मांग की है. हालाँकि, इस मसले पर पाकिस्तान प्रशासन की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. 

खबरें और भी:-​

जानिए, इस मशीनी युग में किस देश के पास कितने रोबोट कर्मचारी

जब सड़क पर सोने आ गए लोग, ऐसा रहा नज़ारा

चाँद पर मौजूद है बर्फ, नासा ने की पुष्टि

?