भारत-पाक के महामुकाबले से पहले ही टेंशन में इमरान खान, कप्तान सरफ़राज़ को दी ये सलाह

Jun 16 2019 02:21 PM
भारत-पाक के महामुकाबले से पहले ही टेंशन में इमरान खान, कप्तान सरफ़राज़ को दी ये सलाह

इस्लामाबाद: आईसीसी विश्व कप 2019 में रविवार को मैनचेस्टर में भारत के खिलाफ होने वाले मुकाबले से पहले पाकिस्तान के पीएम इमरान खान भी तनाव में हैं. उन्होंने अपने कप्तान सरफराज अहमद को हिदायत दी है. इमरान खान ने सरफराज को बताया है कि वो टॉस जीतने पर क्या करने का निर्णय लें. पाकिस्तान के पीएम ने सरफराज को सलाह देते हुए कहा है कि जब तक पिच नम नहीं होती, टॉस जीतकर पहले  बल्लेबाजी करनी चाहिए.

1992 का विश्व कप जीतने वाली पाकिस्तान टीम के कप्तान रहे इमरान खान ने मैच से पूर्व कई ट्वीट किए. उन्होंने अपने ट्वीट में पाकिस्तान क्रिकेट टीम को भी हिदायत दी. इमरान खान ने कहा कि आज के मैच के मद्देनज़र दोनों टीमें काफी मानसिक दबाव में होंगी. ऐसे में आप अपने दिमाग पर कैसे नियंत्रित करते हैं ये देखने वाली बात होगी और यह मैच का नतीजा तय करेगा. हम भाग्यशाली है कि सरफराज के रूप में हमारे पास एक बहादुर कप्तान है. आज उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा.

उन्होंने पाकिस्तानी खिलाड़ियों से कहा कि वे अपने मन से सभी आशंकाओं को दूर करें और सकारात्मक स्थिति में आएं. उन्होंने टीम को हिदायत देते हुए कहा है कि हारने की सभी आशंकाओं को दिमाग से बाहर कर देना चाहिए क्योंकि दिमाग एक वक़्त में एक ही विचार को संसाधित कर सकता है. हारने का भय एक नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति की तरफ जाता है और विरोधियों की अहम् गलतियों पर ध्यान नहीं जाता है.

WORLD CUP: भारत-पाक के महामुकाबले को लेकर रोमांच चरम पर, सट्टा बाजार में जमकर बरस रहा धन

महामुकाबले से पहले अकरम की सलाह, कहा- भारत की इस कमज़ोरी का फायदा उठाए पाक

वर्ल्ड कप: जब भारत-पाक मैच के दौरान मारपीट पर उतर आए थे भज्जी और मोहम्मद युसफ