महामुकाबले से पहले अकरम की सलाह, कहा- भारत की इस कमज़ोरी का फायदा उठाए पाक

Jun 15 2019 07:30 PM
महामुकाबले से पहले अकरम की सलाह, कहा- भारत की इस कमज़ोरी का फायदा उठाए पाक

लंदन: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज़ वसीम अकरम का कहना है कि विश्व कप के मुकाबले में जब दोनों टीमें आमने सामने होंगी तो पाकिस्तान के गेंदबाजों को भारत के कमजोर मध्यक्रम का लाभ उठाना चाहिए। कई भारत-पाक क्रिकेट मुकाबलों के नायक रहे अकरम को उम्मीद है कि मोहम्मद आमिर के नेतृत्व वाला आक्रमण मध्यक्रम में कमजोरी ढूंढने में सफल रहेगा। 

अकरम ने कहा है कि, ‘भारत का शीर्ष क्रम सशक्त है। इसमें केवल विराट कोहली ही नहीं बल्कि रोहित शर्मा भी है। किन्तु मुझे लगता है कि मध्यक्रम इतना सशक्त नहीं है। पाकिस्तान के गेंदबाजों को इसका लाभ उठाने का प्रयास करना चाहिए।’ उन्होंने कहा है कि मोहम्मद आमिर की टीम में उपस्थ्ति बेहद सकारात्मक चीज है जिसने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 30 रन देकर पांच विकेट लिए थे। 

अकरम ने कहा कि, ‘मुझे नहीं पता कि उन्होंने आमिर को टीम से बाहर ही क्यों किया गया। उनकी उपस्थिति ही काफी अहम है, भले ही वह अपने शीर्ष पर नहीं हो। वह अब अनुभवी गेंदबाज है और मेरा मानना है कि नए खिलाड़ियों का मार्गदर्शन करना उसका काम है।’ उन्हें बाबर आजम में भी बहुत विश्वास है, किन्तु वह विराट कोहली के साथ उसकी तुलना नहीं करना चाहते। अकरम ने कहा है कि, ‘बाबर आजम बहुत प्रतिभाशाली बल्लेबाज है और उसकी निरंतरता देखना अच्छा अनुभव है। उसकी तुलना विराट से नहीं की जानी चाहिए।’ 

वर्ल्ड कप: जब भारत-पाक मैच के दौरान मारपीट पर उतर आए थे भज्जी और मोहम्मद युसफ

हरमनप्रीत सिंह ने पुरे किये अपने 100 अंतरराष्ट्रीय मैच, मिली बधाईयां

एफआईएच हॉकी सीरीज : भारतीय टीम ने जापान को दी 7-2 से करारी शिकस्त