WORLD CUP: भारत-पाक के महामुकाबले को लेकर रोमांच चरम पर, सट्टा बाजार में जमकर बरस रहा धन

Jun 16 2019 11:18 AM
WORLD CUP: भारत-पाक के महामुकाबले को लेकर रोमांच चरम पर, सट्टा बाजार में जमकर बरस रहा धन

नई दिल्ली: आईसीसी विश्व कप-2019 में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला रविवार को मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफोर्ड स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मुकाबले को लेकर सट्टा बाजार 1500 करोड़ के पार पहुँच गया है. सट्टेबाजों का फरीदाबाद, गाजियाबाद, नोएडा और गुड़गांव जैसे दिल्ली से सटे क्षेत्रों में नेटवर्क बहुत सशक्त माना जाता है.

सूत्रों के अनुसार, भारतीय खिलाड़ियों को लेकर आधार कीमत निर्धारित है, उदाहरण के तौर पर सत्ता बाजार ने जसप्रीत बुमराह के लिए 15 रुपये की कीमत लगाई है और मोहम्मद आमिर के लिए 6 रुपये तय की है. बल्लेबाजों पर भी दांव लगाए गए हैं कि कौन अर्धशतक लगाएगा और कौन सा खिलाड़ी शतक ठोंकेंगे. मिसाल के तौर पर भारतीय कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा और पाकिस्तान के लिए बाबर आजम तथा फखर जमां के ऊपर दांव है.

पुलिस के सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया है कि सट्टाबाजार में भारत का पलड़ा भारी है. वहीं, सट्टा केवल मैच के नतीजे पर नहीं, बल्कि एक-एक ओवर, एक-एक गेंद, कौन कितने रन बनाएगा, कौन कितने विकेट झटकेगा इस पर भी लगता है. एक सट्टेबाज ने मीडिया को बताया है कि आईपीएल मैच की तरह इस विश्व कप में भी कॉलेज के छात्र, व्यवसायी, होटल के मालिक, क्रिकेट फैंस, व्यापारी, कॉरपोरेट महिलाएं, हवाला कारोबारी, हमारे साथ हैं. 60 फीसद से अधिक दांव भारत की जीत पर हैं.

महामुकाबले से पहले अकरम की सलाह, कहा- भारत की इस कमज़ोरी का फायदा उठाए पाक

वर्ल्ड कप: जब भारत-पाक मैच के दौरान मारपीट पर उतर आए थे भज्जी और मोहम्मद युसफ

हरमनप्रीत सिंह ने पुरे किये अपने 100 अंतरराष्ट्रीय मैच, मिली बधाईयां