आयात शुल्क में कमी के बाद आयातित खाद्य तेलों की कीमतों में गिरावट : सरकार
आयात शुल्क में कमी के बाद आयातित खाद्य तेलों की कीमतों में गिरावट : सरकार
Share:

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने दावा किया है कि पिछले महीने आयात शुल्क में छूट के बाद खाद्य तेलों की घरेलू खुदरा और थोक कीमतों में गिरावट का रुख है। सरकार ने शुक्रवार को आगे कहा घरेलू कीमतों में गिरावट अंतरराष्ट्रीय दरों में बढ़ोतरी के बावजूद देखी गई है। यहां तक ​​कि जब आयात शुल्क में कमी के बाद खाद्य तेलों की अंतरराष्ट्रीय कीमतों में 1.95% से 7.17% की वृद्धि हुई है, घरेलू कीमतों में घटती प्रवृत्ति और शुल्क में कमी के बाद शुद्ध प्रभाव (3.26% से 8.58% तक की गिरावट) काफी महत्वपूर्ण है। ,

सरकारी विज्ञप्ति में लिखा गया है - "शुल्क में कमी के संदर्भ में केंद्र सरकार द्वारा आवश्यक नीतिगत हस्तक्षेप आम उपभोक्ताओं के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है। सोयाबीन तेल, सूरजमुखी तेल, कच्चे पाम तेल और आरबीडी पामोलिन की अंतर्राष्ट्रीय कीमतों में  महीने के दौरान क्रमशः 8.44% और 10.92% 1.85%, 3.15% की वृद्धि हुई है। आयातित खाद्य तेलों पर आयात शुल्क में कमी (11 सितंबर से प्रभावी) के बाद, घरेलू खुदरा और थोक मूल्य 0.22% से 1.93% तक कम हो गए। "खाद्य और सार्वजनिक वितरण विभाग (डीएफपीडी) की विज्ञप्ति में कहा गया है हालांकि, सरसों का तेल विशुद्ध रूप से घरेलू तेल है, और सरकार द्वारा विचार किए जा रहे अन्य उपायों के साथ इसकी कीमतों में नरमी की उम्मीद है।

प्याज, आलू और टमाटर की कीमतों के संबंध में, आलू की अखिल भारतीय औसत खुदरा कीमतों में साल भर में 44.77% की कमी आई, प्याज की अखिल भारतीय औसत खुदरा कीमतों में साल भर में 17.09% की कमी आई, अखिल भारतीय औसत खुदरा मूल्य विज्ञप्ति में कहा गया है कि टमाटर की कीमतों में साल भर में 22.83% की कमी आई है।

जलमग्न हुआ हैदराबाद..., 2 लोग बहे, Video में देखें ताबाही का भयावह मंजर

फ्लिपकार्ट पर शॉपिंग करते समय रहे सतर्क, डिलीवरी ब्वॉय ने चीटिंग कर उड़ाए 50 हजार रुपये

झुंड से बिछड़े हाथी ने मचाया उत्पात, 2 लोगों की ले ली जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -