झुंड से बिछड़े हाथी ने मचाया उत्पात, 2 लोगों की ले ली जान
झुंड से बिछड़े हाथी ने मचाया उत्पात, 2 लोगों की ले ली जान
Share:

लातेहार: लातेहार में हाथियों ने हुड़दंग मचा रखा है। इसी क्रम में बारियातू प्रखंड में झुंड से अलग हुए एक हाथी ने दो व्यक्तियों की जान ले ली। हाथी ने जंगल में मवेशी चराने गए दो लोगों को कुचलकर मार डाला। वहीं घटना के पश्चात् रहवासियों में भारी आक्रोश है। खबर के अनुसार, इस हाथी ने अब तक भिन्न-भिन्न गांव में दो व्यक्तियों की जान ले ली है। पहली घटना बारियातू प्रखंड के अंबाखार गांव की है। यहां गोविंद यादव मवेशियों को चराने के लिए जंगल में गए थे। इसी के चलते झुंड से बिछड़े हाथी ने उनपर हमला कर दिया। 

वही हाथी ने पटक-पटक कर गोविंद यादव की जान ले ली। इस के चलते आसपास उपस्थित व्यक्तियों ने किसी प्रकार छिपकर अपनी जान बचाई। घटना के पश्चात् हाथी फिर से जंगल की ओर चला गया। थोड़ी देर पश्चात् ही गुस्साए हाथी ने नावाडीह गांव के समीप मौजूद जंगल में एक और ग्रामीण को पटक-पटककर मार डाला। मृतक की पहचान सुबोध उरांव के तौर पर हुई है। सुबोध भी मवेशी चराने के लिए जंगल गए हुए थे। इसी के चलते हाथी ने उनपर हमला कर दिया। इधर, घटना के पश्चात् अंबाखार गांव एवं नावाडीह गांव के व्यक्तियों में दहशत का माहौल है।

साथ ही ग्रामीणों ने वन विभाग को मामले की तहरीर देते हुए मुआवजे की भी मांग की है। हाथियों के उत्पात को लेकर रहवासियों में वन विभाग के प्रति भारी आक्रोश है। इनका कहना है कि वन विभाग हाथियों को भगाने के लिए कड़े कदम नहीं उठाता है तथा इसके कारण निरंतर ऐसी घटनाएं हो रही हैं। वही दो व्यक्तियों की मौत के पश्चात् क्षेत्र में दहशत है।

सैफ अली खान ने पूरी की 'आदिपुरुष' की शूटिंग, डायरेक्टर ने ट्वीट कर दी जानकारी

कर्नाटक हाई कोर्ट ने शशिकला मामले पर रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दिया दो सप्ताह का समय

RCB मैनेजमेंट के कारण प्रेशर में थे कप्तान विराट ? कोहली ने खुद किया बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -