माइक पोंपियो का बड़ा बयान, कहा-  कोरोना वायरस चीनी प्रयोगशाला से निकला है
माइक पोंपियो का बड़ा बयान, कहा- कोरोना वायरस चीनी प्रयोगशाला से निकला है
Share:

वाशिंगटन: पिछले कई दिनों से लगातार बढ़ती जा रही कोरोना वायरस की समस्या से आज के समय में हर कोई परेशान है वहीं इस वायरस के बढ़ते प्रकोप और महामारी की चपेट में आने से आज न जाने ऐसे कितने लोग है जिनकी जाने जा चुकी है, इतना ही नहीं इस वायरस की चपेट में आने कर रोज लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है, वहीं कोरोना वायरस से दुनियाभर में मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है जिसके कारण आज पूरा मानवीय पहलू तबाही की छोर  पर आ खड़ा हुआ है. आज इस वायरस की चपेट में आने से 2 लाख 48 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. और अब भी इस बात को खुलकर नहीं कहा जा सकता है कि इस वायरस से कब तक निजात मिल पाएगा और हालात ने कब सुधार होगा. 

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोंपियो ने कहा है कि इस बात के अहम साक्ष्य हैं कि कोरोना वायरस एक चीनी प्रयोगशाला से निकला है. हालांकि, वे इस विवाद में नहीं पड़े कि खुद अमेरिकी खुफिया एजेंसियां इसे मानव निर्मित वायरस नहीं मानती हैं. पोंपियो ने एबीसी के दिस वीक कार्यक्रम में कहा कि इस बात के पर्याप्त प्रमाण हैं कि यह वुहान की प्रयोगशाला से आया है. 

चीनी सरकारी जैविक हथियार प्रयोगशाला में विकसित किया गया वायरस: चीन में पिछले साल के अंत में उभरे वायरस का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, जिससे संयुक्त राज्य अमेरिका में 67,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है. यह बयान चीन विरोधी कार्यकर्ताओं और राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कुछ समर्थकों द्वारा प्रचारित साजिश के सिद्धांतों को रेखांकित करता है, जो यह सुझाव देते हैं कि यह एक चीनी सरकारी जैविक हथियार प्रयोगशाला में विकसित किया गया है.

इंटरनेशनल फायर फाइटर डे: खुद झुलसकर भी दूसरों को बचाने वाले 'योद्धाओं' के सम्मान का दिन

कभी तांगा चलाता था ये CEO, आज 97 साल की उम्र में वेतन है 25 करोड़

कोरोना संकट के बीच अमेरिका का बड़ा फैसला, H-1B वीजा-ग्रीन कार्ड पर दी मोहलत 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -