'व्हाट्सएप पर भेजे जा रहे 'विकसित भारत' के संदेशों को तुरंत रोकें..', केंद्र सरकार को चुनाव आयोग का निर्देश
'व्हाट्सएप पर भेजे जा रहे 'विकसित भारत' के संदेशों को तुरंत रोकें..', केंद्र सरकार को चुनाव आयोग का निर्देश
Share:

नई दिल्ली: भारत के चुनाव आयोग (ECI) ने केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MEITY) को व्हाट्सएप पर 'विकसित भारत' संदेश भेजने को "तुरंत रोकने" का निर्देश दिया है क्योंकि लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के बाद वर्तमान में आदर्श आचार संहिता (MCC) लागू है। चुनाव आयोग ने मंत्रालय से इस मामले पर अनुपालन रिपोर्ट की भी मांग की है।

आयोग ने कहा कि उसे कई शिकायतें प्राप्त हुईं हैं कि केंद्र सरकार की पहलों को उजागर करने के लिए "विकासित भारत संपर्क" के तहत भेजे गए संदेश चुनाव की घोषणा और MCC के लागू होने के बावजूद अभी भी नागरिकों के फोन पर भेजे जा रहे हैं। जवाब में, MeitY ने चुनाव निकाय को सूचित किया कि यद्यपि संदेश MCC के लागू होने से पहले भेजे गए थे, उनमें से कुछ को प्रणालीगत और नेटवर्क सीमाओं के कारण संभवतः देरी से प्राप्तकर्ताओं तक पहुंचाया जा सकता था।

आयोग ने कहा कि यह कदम आगामी राष्ट्रीय चुनावों में समान अवसर सुनिश्चित करने के लिए ECI द्वारा लिए गए निर्णयों की एक श्रृंखला का हिस्सा है। लोकसभा चुनाव के कार्यक्रम की घोषणा के बाद एमसीसी लागू हो गया। 16 मार्च को ईसीआई की घोषणा के अनुसार, चुनाव 19 अप्रैल से 1 जून तक सात चरणों में होंगे और परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

पहले मंदिर के बगल में किया कब्ज़ा, फिर 5 लोगों को मारे चाक़ू ..! आरोपी इंकलाब खान के अवैध घर पर चला BMC का बुलडोज़र

कलयुगी मां ने कर डाली अपने नवजात की हत्या, खुद बताई चौंकाने वाली वजह

'जब हमने कुछ किया ही नहीं, तो वोट कैसे मांगे..', हिमाचल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रतिभा सिंह ने चुनाव लड़ने से किया इंकार, ठुकराया टिकट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -