आईएमएफ: क्रिप्टो निवेशकों की सुरक्षा के लिए नियामकों को सुचारू करना चाहिए

सैन फ्रांसिस्को: वैश्विक क्रिप्टो एक्सचेंजों पर अराजकता के एक सप्ताह के बाद, जिसके परिणामस्वरूप सैकड़ों अरबों डॉलर का नुकसान हुआ, अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा है कि नियामकों को निर्दोष निवेशकों की सुरक्षा के लिए बाधाएं डालनी चाहिए।

पिछले हफ्ते TerraUSD stablecoin और Luna cryptocurrency के शानदार implosion ने कई युवा निवेशकों को डरा दिया, कुछ ने दावा किया कि उनके पूरे निवेश को उड़ा दिया गया था या कुछ आत्मघाती खतरों को छोड़ रहे थे। आईएमएफ की प्रबंध निदेशक, Kristalina Georgieva, दावोस में सोमवार देर रात दावोस में विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक के दौरान शर्तों के साथ cryptocurrencies का बचाव किया, दक्षिण चीन मॉर्निंग पोस्ट के अनुसार.

"यह हम सभी तेजी से सेवा, बहुत कम लागत और अधिक समावेश का वादा करता है," उसे यह कहते हुए बताया गया था, "लेकिन केवल अगर हम संतरे और केले से सेब को सॉर्ट करते हैं। जॉर्जीवा के अनुसार, दुनिया को एकमुश्त क्रिप्टोकरेंसी को गैरकानूनी नहीं ठहराना चाहिए। कई तकनीक-प्रेमी युवा निवेशक जिन्होंने एल्गोरिथम क्रिप्टोकरेंसी पर बड़ा निवेश किया, जिन्हें मुख्य रूप से प्रयोगात्मक माना जाता था, को अप्रत्याशित प्रभाव के परिणामस्वरूप एक कुचल झटका लगा।

पिछले हफ्ते की दुनिया भर में क्रिप्टो अराजकता ने बिटकॉइन में $ 3.5 बिलियन का सफाया कर दिया, जिसे टेरायूएसडी (यूएसटी) स्टेबलकॉइन की रक्षा और बनाए रखने के लिए डिज़ाइन किया गया था, जिसमें कुल दुर्घटना हुई थी, और कोई भी नहीं जानता कि धन की इतनी महत्वपूर्ण राशि कैसे गायब हो गई।

स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण प्रमुख विश्व स्वास्थ्य पैनल के अध्यक्ष के रूप में नियुक्त

चीन के साथ आर्थिक संबंधों को मजबूत करेगा मास्को

पीएम मोदी के दौरे के लिए आईएसबी हैदराबाद के आसपास ड्रोन पर प्रतिबंध

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -