पीएम मोदी के दौरे के लिए आईएसबी हैदराबाद के आसपास ड्रोन पर प्रतिबंध
पीएम मोदी के दौरे के लिए आईएसबी हैदराबाद के आसपास ड्रोन पर प्रतिबंध
Share:

हैदराबाद : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुरुवार को इंडियन स्कूल ऑफ बिजनेस (आईएसबी) के दौरे की प्रत्याशा में हैदराबाद पुलिस ने संस्थान के पास रिमोट कंट्रोल्ड ड्रोन, पैराग्लाइडर और रिमोट कंट्रोल्ड माइक्रो लाइट विमानों के इस्तेमाल पर प्रतिबंध लगा दिया है।

साइबराबाद पुलिस आयुक्तालय के अधिकार में आईएसबी, गाचीबोवली और गाचीबोवली स्टेडियम के 5 किलोमीटर के दायरे में ड्रोन, पैराग्लाइडर और माइक्रो-लाइट विमानों की अनुमति नहीं दी जाएगी। 25 मई को दोपहर 12.m बजे से शाम 6 बजे तक.m 26 मई को सीमाएं प्रभावी रहेंगी।

मंगलवार को हैदराबाद के पुलिस आयुक्त सी.वी. आनंद, जो साइबराबाद प्रभारी आयुक्त भी हैं, ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत एक अधिसूचना जारी की.  घोषणा के अनुसार, जो भी आदेश का उल्लंघन करेगा, उसके खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 121, 121 (ए), 287, 336, 337, 338 और अन्य के तहत मुकदमा चलाया जाएगा।

अधिसूचना में कहा गया है, "खुफिया एजेंसियों को पैरा-ग्लाइडर, रिमोट-नियंत्रित ड्रोन, रिमोट-नियंत्रित माइक्रो-लाइट विमानों का उपयोग करके आतंकवादी / असामाजिक तत्वों के हमले की संभावना के बारे में इनपुट प्राप्त हुए हैं, और शांति के उल्लंघन और सार्वजनिक शांति में अशांति की पूरी संभावना है, साथ ही साथ मानव जीवन, स्वास्थ्य, सुरक्षा और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान के लिए गंभीर खतरा है।

अधिसूचना में गृह मंत्रालय, आईएसआई डिवीजन / वीआईपी सिक्योरिटी, केंद्र सरकार द्वारा जारी एक ज्ञापन का हवाला दिया गया है, जिसमें चेतावनी दी गई है कि आतंकवादी और असामाजिक तत्व पैराग्लाइडर, रिमोट-नियंत्रित ड्रोन, रिमोट-नियंत्रित माइक्रोलाइट विमान का उपयोग करके हमलों की योजना बना सकते हैं, और यह कि कार्यक्रम आयोजक विभिन्न घटनाओं के लाइव प्रसारण और फोटोग्राफी के लिए हवाई दृश्यों के लिए रिमोट-नियंत्रित ड्रोन की ओर तेजी से बदल रहे हैं।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -