बारिश को तरस रही दिल्ली.., जानिए क्या बोला मौसम विभाग
बारिश को तरस रही दिल्ली.., जानिए क्या बोला मौसम विभाग
Share:

नई दिल्ली: देश के कई राज्यों में भले ही जमकर बारिश हो रही हो, मगर राष्ट्रीय राजधानी और उसके आसपास के सूबों में वर्षा की कमी दर्ज की गई है। अगस्त माह में दिल्ली में 14 वर्षों में सबसे कम बारिश दर्ज की गई है और इस महीने भी अब तक आवश्यकता के मुताबिक बारिश नहीं हुई है। मौसम विभाग ने अब अगले 5 दिनों के लिए मौसम का पूर्वानुमान जारी किया है।

IMD का अनुमान है कि देश की राजधानी दिल्ली में अगले पांच दिनों तक वर्षा नहीं होगी। हालांकि, बुधवार को आसमान में हल्के बादल अवश्य छाए रहेंगे। आज का न्यूनतम तापमान 25.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के लगभग रह सकता है। दिल्ली के मौसम पर नजर रखने वाली सफदरजंग ऑब्जरवेट्री ने राष्ट्रीय राजधानी में सितंबर महीने में अब तक केवल 8.8 मिमी बारिश दर्ज की है। यह नॉर्मल 52.5 मिमी से बहुत कम है। 

इस माह अब तक बारिश की गतिविधियों में 83 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। अगस्त महीने में भी राजधानी में केवल 41.6 मिमी बारिश दर्ज की गई थी, जो कि 14 सालों में सबसे कम थी। ओवरऑल की बात करें तो सफदरजंग ऑब्जरवेट्री ने एक जून से अब तक राजधानी में महज 361.2 मिमी बारिश हुई है। वहीं, औसत 569.4 है, जिसकी तुलना में इस बार बहुत कम बारिश हुई है।

7 सितम्बर को कर्तव्यपथ का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी, नेताजी की प्रतिमा का अनावरण भी होगा

केंद्रीय विद्यालयों में होने वाली सामूहिक प्रार्थना से दिक्कत क्यों ? सुप्रीम कोर्ट पहुंचा मामला

लखनऊ में पूर्व विधायक की दुकान पर चला बुलडोज़र, सरकारी भूमि पर चल रहा था शराब का ठेका

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -