केरल के दो जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह
केरल के दो जिलों में भारी बारिश का रेड अलर्ट, मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह
Share:

कोच्ची: मौसम विज्ञान विभाग ने केरल के कन्नूर और कासरगोड जिलों में बहुत भारी बारिश का अनुमान व्यक्त करते हुए 11 जुलाई के लिए रेड अलर्ट जारी कर दिया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने वायनाड, कोझीकोड और मलप्पुरम जिलों के लिए रविवार को ऑरेंज अलर्ट और पालक्काड, त्रिशूर, इडुक्की और एर्नाकुलम जिलों के लिए येलो चेतावनी जारी की है।

इसके साथ ही IMD ने कोट्टायम, इडुक्की, मलप्पुरम, कोझीकोड और कन्नूर जिलों के लिए शनिवार को ऑरेंज अलर्ट और तिरुवनंतपुरम, कोल्लम, पथनमथित्ता जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। IMD की वेबसाइट के मुताबिक, कोट्टायम में शनिवार को सुबह 10 बजे तक 15 सेंटीमीटर तक वर्षा हुई है, जबकि तिरुवनंतपुरम जिले में 1.7 सेंटीमीटर और एर्नाकुलम में 10.7 सेमी. तक बारिश दर्ज की गई है। मछुआरों और केरल के तटीय इलाकों में रहने वाले लोगों के लिए 10 जुलाई से 13 जुलाई तक के लिए जारी की गई मौसम चेतावनी में कहा गया है कि, ''केरल के समुद्र तट पर 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवा चल रही है। मछुआरों को इस समय दौरान समुद्र में न जाने की सलाह दी जाती है।

बता दें कि रेड अलर्ट का मतलब होता है 24 घंटों में 20 सेमी. से ज्यादा की अत्यधिक भारी बारिश जबकि ऑरेंज अलर्ट का मतलब होता है छह सेमी. से 20 सेमी. तक बहुत अधिक बारिश। येलो अलर्ट का आशय होता है छह से 11 सेमी. तक भारी बारिश।

धोनी ने एक बार फिर जीता फैंस का दिल, किया ये अनोखा काम

खुशखबरी! 5 दिन सस्ते में मिलेगा सोना, सरकार दे रही है अवसर

आज मुंबई में नहीं होगा वैक्सीनेशन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -