दक्षिण भारत में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
दक्षिण भारत में भारी बारिश की आशंका, मौसम विभाग ने जारी किया ऑरेंज अलर्ट
Share:

चेन्नई: भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने 17 और 18 दिसंबर को तमिलनाडु और केरल के दक्षिणी जिलों के लिए भारी से बहुत भारी बारिश का संकेत देते हुए ऑरेंज अलर्ट जारी कर चिंता बढ़ा दी है। यह अलर्ट विशेष रूप से दक्षिणी तमिलनाडु पर केंद्रित है, जिसमें थूथुकुडी, रामनाथपुरम, तिरुनेलवेली, कन्याकुमारी और तेनकासी जैसे जिलों में भारी से बहुत भारी वर्षा की भविष्यवाणी की गई है।

रविवार को हुई भारी बारिश के कारण तिरुनेलवेली और तेनकासी समेत तमिलनाडु के कई दक्षिणी जिले पहले से ही गंभीर जलजमाव से जूझ रहे हैं। अनुमानित मौसम की स्थिति पर प्रतिक्रिया करते हुए, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) थूथुकुडी, तिरुनेलवेली और कन्याकुमारी में बचाव गियर से लैस चार टीमों को तैनात कर रहा है। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने चक्रवात मिचौंग के कारण हुई बारिश और बाढ़ से प्रभावित परिवारों को 6,000 रुपये नकद सहायता के वितरण की शुरुआत करके सक्रिय कदम उठाया है। नकद राहत कार्यक्रम का उद्देश्य विशेष रूप से चेन्नई और आसपास के क्षेत्रों में निवासियों की सहायता करना है, जिसमें चेंगलपेट, कांचीपुरम और तिरुवल्लूर जिले शामिल हैं। स्टालिन व्यक्तिगत रूप से प्रतिकूल मौसम से गंभीर रूप से प्रभावित क्षेत्र वेलाचेरी में परिवारों की मुखिया महिलाओं को नकद सहायता देने में लगे हुए थे।

वितरण प्रक्रिया में स्थानीय राशन की दुकानों पर नकद वितरण के लिए तारीख और समय निर्दिष्ट करने वाले टोकन जारी करना शामिल है, राहत प्रयासों को सुव्यवस्थित और तेज करने के लिए कुछ दिन पहले एक रणनीति शुरू की गई थी।

आकाश SAM ने एक साथ चार लक्ष्यों को भेदकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, स्वदेशी मिसाइल डिफेंस सिस्टम का सफल परिक्षण

छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ एक्शन, BSF जवान की हत्या के मामले में चार माओवादी गिरफ्तार

'भड़काऊ बयान देकर राज्य की शांति बिगाड़ रहे खान..', गवर्नर पर केरल सीएम पिनाराई विजयन का संगीन आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -