'भड़काऊ बयान देकर राज्य की शांति बिगाड़ रहे खान..', गवर्नर पर केरल सीएम पिनाराई विजयन का संगीन आरोप
'भड़काऊ बयान देकर राज्य की शांति बिगाड़ रहे खान..', गवर्नर पर केरल सीएम पिनाराई विजयन का संगीन आरोप
Share:

कोच्चि: केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान पर जानबूझकर भड़काऊ बयान देकर दक्षिणी राज्य में शांति भंग करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। सीएम ने यह तीखा आरोप राज्य सरकार के एक आउटरीच कार्यक्रम, नव केरल सदास के हिस्से के रूप में पथानामथिट्टा में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान लगाया।

पत्रकारों को जवाब देते हुए' राज्यपाल द्वारा प्रदर्शन कर रहे SFI कार्यकर्ताओं को "अपराधी" कहे जाने के सवाल पर मुख्यमंत्री विजयन ने कहा कि खान "ऐसी स्थिति में पहुंच गए हैं, जहां जो मन में आता है, वह कह रहे हैं। वह (खान) भूल रहे हैं कि वह केरल के राज्यपाल हैं।" विजयन ने कहा कि उन्होंने पहले भी बताया था कि खान "जानबूझकर अपने कार्यों के माध्यम से राज्य में शांति को नष्ट करने का प्रयास कर रहे थे और यह बात राज्यपाल के बाद के कार्यों से साबित हुई है।' 

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, 'उन्होंने (खान ने) हर मुद्दे पर अधिकतम संभव उकसावे की कोशिश की है।" मुख्यमंत्री ने CPI (M) की छात्र शाखा - स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया - के प्रदर्शनकारी कार्यकर्ताओं को "अपराधी" के रूप में संदर्भित करने के लिए भी खान की आलोचना की। उन्होंने पुछा कि, "गुंडे", वह (गवर्नर) प्रदर्शनकारियों के खिलाफ ऐसे असभ्य शब्दों का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं?" दरअसल, खान ने एक दिन पहले दोहराया था कि सत्तारूढ़ CPI (M) के छात्र संगठन (SFI) के स्वयंसेवक; "अपराधी" थे, जिनके प्रति वह अपने किसी भी निर्णय को समझाने के लिए जवाबदेह नहीं था।

उन्होंने आरोप लगाया था कि प्रदर्शनकारी छात्र "मुख्यमंत्री द्वारा नियुक्त अपराधी" थे। इस सप्ताह की शुरुआत में उन्होंने सीएम पर 'षड्यंत्र रचने' का आरोप लगाया था। उसे शारीरिक रूप से चोट पहुँचाने के लिए। खान ने यह आरोप तब लगाया था जब उनके वाहन पर कथित तौर पर SFI कार्यकर्ताओं ने हमला किया था, जब वह दिल्ली जाने के लिए तिरुवनंतपुरम अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर जा रहे थे। रविवार को, विजयन ने प्रदर्शन कर रहे SFI कार्यकर्ताओं का सामना करने की कोशिश करने के लिए राज्यपाल पर हमला बोला, जब उन्होंने इस सप्ताह की शुरुआत में कथित तौर पर उनके वाहन को रोका था और उस पर हमला किया था।

मुख्यमंत्री ने कहा कि, "क्या कभी किसी ने काले झंडे लहराने वालों से शारीरिक रूप से भिड़ने या उनसे मुकाबला करने की कोशिश की है? और फिर वह (खान) दावा करते हैं कि जब वह उनकी ओर गए तो वे (प्रदर्शनकारी) भाग गए। देखिये उनके बयान कितने भड़काने वाले हैं। उनके कार्य और हस्तक्षेप पूरी तरह से सामान्य ज्ञान से रहित हैं।''। यह दावा करते हुए कि राज्यपाल की हरकतें सभी सामान्य प्रोटोकॉल का उल्लंघन हैं, उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को इस पर गौर करने की जरूरत है।

सीएम ने आगे कहा कि जब उन पर या उनके काफिले पर काले झंडे लहराए जाते हैं, तो न तो वह और न ही मंत्री या वाम मोर्चा के सदस्य प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने कहा कि, ''हम केवल यह कहते हैं कि प्रदर्शनकारियों को हिंसक नहीं होना चाहिए। लेकिन, हम अपनी गाड़ियों से उतरकर उनसे भिड़ने की कोशिश नहीं करते। हमने पुलिस को कार्रवाई करने दी ।'' बता दें कि, SFI लगातार राज्यपाल के खिलाफ व्यापक विरोध प्रदर्शन कर रही है और आरोप लगा रही है कि वह राज्य में विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति के रूप में अपने अधिकार का उपयोग करके केरल के विभिन्न विश्वविद्यालयों के सीनेट में भाजपा-आरएसएस के उम्मीदवारों को आगे बढ़ा रहे हैं। एसएफआई आरोप लगाती रही है कि खान की हरकतें भाजपा के भगवाकरण एजेंडे का हिस्सा थीं।

आकाश SAM ने एक साथ चार लक्ष्यों को भेदकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, स्वदेशी मिसाइल डिफेंस सिस्टम का सफल परिक्षण

छत्तीसगढ़ में शुरू हुआ एक्शन, BSF जवान की हत्या के मामले में चार माओवादी गिरफ्तार

बिहार के 22,000 शिक्षकों की नौकरी पर लटकी तलवार, सुप्रीम कोर्ट पहुंची नीतीश सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -