जाने अनजाने हुई भूल बन सकती है बड़ी समस्या
जाने अनजाने हुई भूल बन सकती है बड़ी समस्या
Share:

दुनियाभर में लोग नादानी में कुछ ऐसे काम कर बैठते हैं जिससे वे जेल भी जा सकते हैं. लेकिन मालूम होने के बाद भी कुछ लोग ऐसे हैं जो वही कार्य दोहराते हैं. जैसे भारत में पब्लिक प्लेस में 'किस' करना illegal है. ऐसे ही पूरी दुनिया में कई तरह के कानून फॉलो किए जाते हैं, जो असल में गैर कानूनी हैं.

1. क्या आपको पता है किसी और के वाईफाई को बिना पूछे हुए इस्तेमाल करने से आपको 3 साल की जेल हो सकती है? अगर कहीं पर लिखा गया है कि आप फ्री वाईफाई को यूज कर सकते हैं, तो ही आप उस वाईफाई को यूज करें.

2. अगर किसी को टोरेंट से मूवीज डाउनलोड करते हुए पकड़ा जाए तो उसे 6 महीने से लेकर 3 साल तक की जेल की सजा और 50 हजार से 2 लाख रुपए तक का जुर्माना भी भरना पड़ सकता है.

3. सोशल मीडिया पर गलत नाम से अकाउंट बनाने से 1 लाख रुपए का जुर्माना भरना पड़ सकता है जिसे आइडेंटिटी थेफ्ट बोला जाता है. ये पनिशमेंट आईटी एक्ट 2000 के सेक्शन 66 सी के तहत दिया जाता है.

4. 13 साल की उम्र से नीचे के बच्चे सोशल मीडिया यूज नहीं कर सकते, लेकिन अगर बच्चे के माता-पिता की अनुमति है तो वे सोशल मीडिया पर अकाउंट बना सकते हैं.

5. किसी भी चीज को खरीदने से पहले खा लेना जुर्म माना जाता है. अगर दुकान वालों ने उस व्यक्ति के खिलाफ कंप्लेंट कर दी तो वह मुसीबत में भी पड़ सकता है.

ऐसे होते हैं कुछ Spoiler फ्रेंड्स, जो हर काम करते हैं खराब

साउथ अफ्रीका की 'लेसेगो' वापस ट्रेंड पर हैं, जानें वजह

अम्बानी जी की Z कैटेगरी की सिक्युरिटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -