अवैध खनन मामला: CM चन्नी के भतीजे ने कबूला अपना जुर्म, कोर्ट ने 14 दिन की हिरासत में भेजा
अवैध खनन मामला: CM चन्नी के भतीजे ने कबूला अपना जुर्म, कोर्ट ने 14 दिन की हिरासत में भेजा
Share:

अमृतसर: अवैध तरीके से रेत खनन करने के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा अरेस्ट किए गए पंजाब के CM चरणजीत सिंह चन्नी के भतीजे भूपिंदर सिंह उर्फ हनी (Bhupinder Singh) को कोर्ट ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा है। 2018 में अवैध खनन के मामले की जाँच के दौरान हनी, ED की रडार पर आया था। ED ने शुक्रवार (11 फरवरी 2022) को हनी को जालंधर की अदालत में पेश किया था। 

इससे पहले की दो सुनवाइयों में कोर्ट ने हनी को ED की हिरासत में भेजा था। सीएम चन्नी का भतीजा 8 फरवरी से 11 फरवरी तक ED की ही कस्टडी में था। ED ने इसी साल जनवरी में भूपिंदर सिंह हनी के आवास सहित कई ठिकानों पर छापेमारी की थी, जिसमें 10 करोड़ कैश, 21 लाख रुपए के गहने और रोलैक्स घड़ी बरामद हुए थे। बता दें कि अवैध रेत खनन के मामले में हनी को 3 फरवरी 2022 को जालंधर से पकड़ा गया था। 7 फरवरी को ED ने एक बयान जारी करते हुए बताया था कि सीमावर्ती राज्य में बालू खनन से संबंधित गतिविधियों, अधिकारियों की नियुक्ति और ट्रांसफर में सहायता करने के बदले 10 करोड़ रुपए नकद प्राप्त होने की बात भूपिंदर सिंह ने स्वीकार कर ली थी।

जाँच एजेंसी ने अपने बयान में कहा था कि हनी को कुछ डाक्यूमेंट्स के साथ तीन फरवरी को एजेंसी के सामने निजी रूप से पेश होने के लिए समन भेजा गया था। हनी आया और उसने अपने बयान दिए। उसने ये कबूल किया कि वह खनन संबंधी गतिविधियों में शामिल है, मगर दोष साबित करने वाला डाटा सामने रखे जाने पर वह आनाकानी करने लगा था। वहीं अब कांग्रेस खुद को घिरते देख, आरोप-प्रत्यारोप पर उतर आई है। कांग्रेस पार्टी इस कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बता रही है, तो वहीं पंजाब के मुख्यमंत्री चन्नी कह रहे हैं कि कानून अपना काम कर रहा है और उन्हें उस पर कोई आपत्ति नहीं है।

'लोकतंत्र के लिए गैस चैम्बर बना बंगाल, खतरे में हिन्दू..', सुवेंदु अधिकारी का दावा

शशि थरूर को केंद्रीय मंत्री अठावले ने सिखाई इंग्लिश, बताया क्या होती है Budget की स्पेलिंग

बंगाल हिंसा के 5 मामलों में ममता के चुनावी एजेंट पर FIR, हत्या और बलात्कार की कोशिश तक के आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -