साऊथ से लेकर बॉलीवुड तक इलियाना रही है हिट
साऊथ से लेकर बॉलीवुड तक इलियाना रही है हिट
Share:

मीठे घाट के पानी की तरह.. साफ़ और सुन्दर बॉलीवुड की नवोदित अभिनेत्री इलियाना डिक्रूज का आज जन्मदिन हैं. उनका जन्म 1 नवम्बर 1987 में मुंबई में हुआ था. ’बर्फी’ से अपने बॉलिवुड के सफर की शुरुआत करने वाली इलियाना ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’ और ‘मैं तेरा हीरो’ में भी लीड रोल निभा चुकी हैं, एक नजर डालते हैं इलियाना ने अपने फिल्मी सफर की शुरुआत तेलगू फिल्म ‘देवदासू’ से की थी, इस फिल्म में अपने अभिनय के लिए उन्हे साउथ के फिल्मफेयर का बेस्ट डेब्यू अवार्ड मिला था.

उन्होने ‘पोकरी’ (2006), ‘जलसा’ (2008), ‘किक’ (2009) और ‘जुलायी’ (2012) जैसी फिल्मों में काम कर अपने आप को एक सफल तेलगु स्टार के रूप में स्थापित किया. उन्होने तमिल में ‘केदी’ और ‘ननबन’ जैसी फिल्में करके भी खूब तारीफे बटोरी. बॉलिवुड में उनके सफर की शुरुआत अनुराग बसू की फिल्म ‘ब्रफी’ (2012) से हुई, इस फिल्म में उनके अभिनय को बहुत सराहा गया और उन्हे फिल्मफेयर के बेस्ट डेब्यू अवॉर्ड से नवाजा गया.

फिल्म में उनके साथ रणबीर कपूर और प्रियंका चोपड़ा भी मुख्य भूमिका में थे. ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’ और ‘मैं तेरा हीरो’ जैसी सेमी-हिट फिल्मों में भी इलियाना ने एक्टिंग की. हाल ही में रिलीज हुई फिल्म ‘ हैप्पी एंडिंग‘ में वे नजर आई थी जिसमे वो सैफ, गोविंदा और कलकी के साथ दिखाई दी.फिल्म बॉक्स ऑफिस पर इतनी ख़ास कमाई नहीं कर पाई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -