IIT-कानपुर को इंडिगो के सह-संस्थापक से 100 करोड़ रुपये का दान मिला
IIT-कानपुर को इंडिगो के सह-संस्थापक से 100 करोड़ रुपये का दान मिला
Share:

कानपुर: बजट कैरियर इंडिगो के सह-संस्थापक आईआईटी कानपुर के पूर्व छात्र राकेश गंगवाल ने स्कूल ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी की सहायता के लिए 100 करोड़ रुपये के व्यक्तिगत दान की पेशकश की है। आईआईटी कानपुर के निदेशक अभय करंदीकर ने सिलसिलेवार ट्वीट कर इस खबर की पुष्टि की है।

आईआईटी कानपुर के पास साझा करने के लिए कुछ रोमांचक खबर है। इंडिगो एयरलाइंस के सह-संस्थापक हमारे पूर्व छात्र राकेश गंगवाल ने आईआईटी कानपुर में स्कूल ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड टेक्नोलॉजी की मदद के लिए 100 करोड़ रुपये का दान देकर इतिहास में सबसे बड़े व्यक्तिगत दान में से एक दिया है "करंदीकर ने एक ट्वीट किया।

गंगवाल ने कानपुर परिसर में एक चिकित्सा विज्ञान और प्रौद्योगिकी स्कूल स्थापित करने के लिए आईआईटी कानपुर के साथ सहयोग करने पर भी सहमति व्यक्त की है। उन्होंने इस उद्देश्य के लिए 100 करोड़ रुपये का दान भी दिया। इसके अलावा, इंडिगो के सह-संस्थापक जल्द ही संस्थान के सलाहकार बोर्ड में शामिल होंगे।

गंगवाल, "मेरे अल्मा मेटर के साथ इस तरह के एक महान प्रयास का हिस्सा बनना सम्मान की बात है। मुझे यह देखकर खुशी हो रही है कि एक संस्था जिसने विभिन्न क्षेत्रों में सैकड़ों पेशेवरों का उत्पादन किया है, अब स्वास्थ्य देखभाल में अग्रणी है। स्वास्थ्य देखभाल पहले से कहीं अधिक तकनीकी प्रगति से जुड़ी हुई है, और यह स्कूल स्वास्थ्य देखभाल नवाचार को तेज करेगा। पहले चरण में, लगभग 8,10,000 वर्ग फुट के कुल निर्मित क्षेत्र के साथ एक 500-बेड सुपर-स्पेशियलिटी अस्पताल, अकादमिक ब्लॉक, आवासीय / छात्रावास और सेवा ब्लॉक विकसित किया जाएगा।

श्रीलंका को ‘खोखला’ कर गया परिवारवाद, हर शक्तिशाली पद पर राजपक्षे परिवार का राज, देंखे पूरी सूची

यहां जारी हुआ नया फरमान! अब गाड़ी चलाते वक्त नहीं पहना हेलमेट तो दर्ज होगी FIR

इस तरह कैसे 'गुजरात' जीतेंगे केजरीवाल ? दौरा ख़त्म होते ही भाजपा में शामिल हुए AAP के 150 नेता

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -