IIT-ISM धनबाद ने पेशेवर कौशल विकसित करने के लिए NSE अकादमी के साथ किया समझौता
IIT-ISM धनबाद ने पेशेवर कौशल विकसित करने के लिए NSE अकादमी के साथ किया समझौता
Share:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (ISM), धनबाद ने NSE अकादमी लिमिटेड के साथ एक समझौता या समझौता किया है, जो नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी है। NSE अकादमी ने DMS, IIT (ISM) धनबाद के साथ अल्पावधि और दीर्घकालिक सह-प्रमाणित कार्यक्रमों, संयुक्त अल्पकालिक प्रबंधन विकास कार्यक्रमों और संयुक्त कस्टम डिज़ाइन कार्यक्रमों के साथ संगठनों को विशिष्ट चुनौतियों और आवश्यकताओं का सामना करने में मदद करने के लिए नेतृत्व क्षमता बनाने के लिए संयुक्त मीडिया और ब्रांडिंग सेल, आईएसएम के एक अधिकारी ने बताया कि रणनीतिक परिवर्तन को लागू करना, संगठन के कौशल को बढ़ाना और व्यवसाय की जरूरतों को पूरा करने के लिए प्रबंधकीय क्षमताओं का निर्माण करना।

एक बयान के अनुसार इस साझेदारी के तहत, वित्तीय और प्रौद्योगिकी क्षेत्र में नेतृत्व क्षमता का निर्माण करने के इच्छुक संगठनों के लिए काम करने वाले पेशेवरों और कस्टम-डिज़ाइन कार्यक्रमों के उद्देश्य से कई अल्पकालिक और दीर्घकालिक कार्यक्रमों की घोषणा की जाएगी। इन कार्यक्रमों को ऑनलाइन और हाइब्रिड मोड के माध्यम से वितरित किया जाएगा और दोनों संस्थानों द्वारा इको-प्रमाणित किया जाएगा।

एनएसई के एमडी और सीईओ विक्रम लिमये ने कहा कि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का मिशन बाजार में निवेशकों और बिचौलियों की एक नई पीढ़ी तैयार करना है। उन्होंने कहा, "कार्यक्रम प्रबंधन कौशल को बढ़ाएंगे, संगठनात्मक क्षमताओं का निर्माण करेंगे और उद्योग की मांग, चुनौतियों और आवश्यकताओं को पूरा करेंगे।"

लड़की ने धर्म बदलकर की शादी, कुछ दिनों में मौत... अब 11 दिन बाद सामने आई ये बड़ी सच्चाई

कोरोना का टीका लगवाने के बाद संक्रमित हुए 80 फीसदी लोगों में था डेल्‍टा वेरिएंट: अध्ययन

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा बयान, कहा- "कोविड की दूसरी लहर के दौरान रिहा किए गए कैदी..."

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -