प्रोफेसर से पहले अपनी पत्नी को मार चुका था IIT खड़गपुर का यह पूर्व छात्र
प्रोफेसर से पहले अपनी पत्नी को मार चुका था IIT खड़गपुर का यह पूर्व छात्र
Share:

वॉशिंगटन : आईआईटी खड़गपुर के एक पूर्व छात्र ने अमेरिका में अपनी पत्नी और एक प्रोफेसर की हत्या कर दी है। कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी में एक प्रोफेसर की हत्या करने के बाद सुसाइड करने वाले इस हत्यारे की शिनाख्त हो गई है। इसका नाम मैनक सरकार है। खुद आत्म हत्या करने से पहले मैनक ने प्रोफेसर को गोली मारी थी।

यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया लॉस एंजिलिस के एक छोटे से ऑफिस में प्रोफेसर विलियम क्लुग को मैनक ने गोली मारी। हत्या में नया मोड़ यह है कि प्रोफेसर को मारने से पहले हत्यारे ने अपनी पत्नी की भी जान ले ली थी, इसके बाद वो यूनिवर्सिटी पहुंचा था। मिनेसोटा इलाके में रह रही एशले हस्ती का सरकार ने वहीं मर्डर किया था।

दोनों की शादी 2011 में हुई थी। पुलिस ने जब उनके घर की तलाशी ली तो वहां से उन्हें एक लिस्ट मिली, जिसमें हत्या करने वालों के नाम थे। इसी से अधिकारियों को एश्ले का शव बरामद करने में मदद मिली। बुधवार को हुई इस घटना के बाद पूरी यूनिवर्सिटी को सील कर दिया गया था और फेडरल एजेंट व पुलिस अधिकारियों की तैनाती कर दी गई थी।

सरकार का प्रोफेसर पर आरोप था कि उसने उनके कंप्यूटर का कोड चुराकर किसी दूसरे को दे दिया है। 10 मई को सरकार ने लिखा था कि जब आप एक प्रोफेसर के बारे में सोचते हैं तो विलियम क्लुग उस तरह के नहीं हैं। वह बहुत ही बीमार व्यक्ति हैं। यूनिवर्सिटी आने वाले प्रत्येक नए छात्र से मैं इस व्यक्ति से दूर रहने का आग्रह करता हूं।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -