1 जनवरी से इन लोगों को बस, रेलवे स्टेशन, होटल व मॉल्स में नहीं मिलेगी एंट्री

चंडीगढ़: हरियाणा में कोरोना टीका नहीं लगवाने पर अब 1 जनवरी से कड़ी कार्रवाई होगी। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने विधानसभा के शीतकालीन सत्र के चलते यह महत्वपूर्ण खबर दी है। विज ने कहा कि वैक्सीन की दोनों खुराक नहीं लगवाने वाले लोगों को सिर्फ स्टेशन, रेलवे स्टेशन, मॉल्स तथा होटल में एंट्री नहीं दी जाएगी। इस के चलते विज ने यह भी कहा कि कोरोना से जान गंवाने वाले आश्रितों को मुआवजा दिया जा रहा है। उन्होंने खबर दी है कि हरियाणा में ओमिक्रॉन वैरिएंट के अब तक 6 केस सामने आए हैं। गुरुग्राम में विदेश से लौटे 3 व्यक्ति संक्रमित मिले हैं। वह दिल्ली के हॉस्पिटल में एडमिट हैं।

वही मंगलवार को हरियाणा में 43 नए केस सामने आए हैं। यह केस सोमवार को मिले 31 से 12 ज्यादा हैं तथा बीते दो महीने में सबसे ज्यादा हैं। वहीं, सिरसा में एक रोगी की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना के सबसे ज्यादा रोगी गुरुग्राम में 23 मिले हैं। वहीं पंचकूला 8, फरीदाबाद 6, करनाल 3, सिरसा-यमुनानगर, झज्जर 1-1 में एक कोरोना का नया रोगी मिला है। इस वक़्त राज्य में कुल सक्रीय मामले 234 हो गए है, इनमें से 180 होम आइसोलेशन में हैं। एक दिन की संक्रमण दर 0.15 तथा कुल 5.42 फीसदी हो गई है। रिकवरी दर 98.66 तथा मृत्यु दर 1.30 प्रतिशत है। अब तक कोरोना से मरने वालों का कुल आँकड़ा 10062 पहुंच गया है। 

वही गुरुग्राम कोरोना के खिलाफ 100 प्रतिशत टीकाकरण लक्ष्य प्राप्त करने वाला हरियाणा तथा राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) का प्रथम जिला बन गया है। यहां 128 प्रतिशत पात्र आबादी को पहली व 100 प्रतिशत पात्र व्यक्तियों को कोरोनारोधी वैक्सीन की दूसरी खुराक लगाई जा चुकी है। वहीं राज्य में 99 प्रतिशत स्वास्थ्य कर्मियों ने पहली तथा 97 फीसदी ने दोनों खुराक ली हैं। साथ ही अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ता को प्रथम खुराक 103 प्रतिशत तथा दूसरी खुराक 106 प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है। 

'सदन में चाक़ू लेकर आते हैं मोदी-शाह..,' निलंबित होने पर भड़के TMC सांसद डेरेक ओ ब्रायन

सोशल मीडिया के बाद अब RSS ने राहुल गाँधी को समझाया 'हिन्दू और हिंदुत्व' का अर्थ

पंजाब में फिर हुई 'बेअदबी', लेकिन किसी को चांटा तक नहीं पड़ा.. हाल ही में हुई है 2 मॉब लिंचिंग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -