IIT ने लगाया मोदी विरोधी दलित स्टूडेंट्स फोरम पर बैन
IIT ने लगाया मोदी विरोधी दलित स्टूडेंट्स फोरम पर बैन
Share:

चेन्नई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ही साथ केंद्र की राजग सरकार की नीतियों की आलोचनाओं को लेकर IIT मद्रास द्वारा शिकायतें की जा रही हैं। यही नहीं यहां मौजूद दलित स्टूडेंट्स संगठन के डिस्कशन फोरम पर बैन लगा दिया गया है। दूसरी ओर इस तरह की शिकायतें प्राप्त हुई हैं कि एक संगठन एससी/एसटी विद्यार्थियों को साथ में लाकर हिंदी के प्रयोग पर चर्चा कर रहा है वहीं दूसरी ओर बीफ अर्थात् गौमांस को लेकर मोदी सरकार की नीतियों की लगातार आलोचना की जा रही है।

IIT कैंपस में आंबेडकर पेरियार स्टूडेंट सर्कल की गतिविधियों को लेकर शिकायतें मिल रही हैं। इस पूरे मसले पर मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा जवाब मांगा गया है। दूसरी ओर मंत्रालय द्वारा कहा गया है कि केंद्र सरकार में सचिवालय स्तर पर प्रिस्का मैथ्यू की ओर से 15 मई को पत्र भेजा गया था। इस पत्र में कहा गया कि आंबेडकर - परियार स्टडी सर्कल के साथ पैंफलेट्स का वितरण किया जा रहा है।

यही नहीं आईआईटी मद्रास के विद्यार्थियों की ओर से शिकायतें मिल रही हैं। जिसमें इसे लेकर काॅपी भेजी जा रही है। दूसरी ओर यह बात भी सामने आई है कि आईआईटी डीन शिवकुमार एम श्रीनिवासन द्वारा दलित विद्यार्थी संगठन के को- आॅर्डिनेटर्स मेल भेज सकते हैं। जिसके बाद दलित संगठन आरोप लगा रहा है कि मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय ने इस मामले में जानकारी दी जिसके बाद आईआईटी ने इस पूरे मसले पर बैन की कार्रवाई की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -